A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA: दक्षिण अफ़्रीका को बड़ा झटका, घायल डेल स्टेन हो सकते हैं पूरी सिरीज़ से बाहर

IND vs SA: दक्षिण अफ़्रीका को बड़ा झटका, घायल डेल स्टेन हो सकते हैं पूरी सिरीज़ से बाहर

भारत के ख़िलाफ़ जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ़्रीका को बड़ा झटका लग गया है. उसके तेंज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन चोट लगने के कारण अब सिरीज़ में नहीं खेल पाएंगे.

Dale steyn- India TV Hindi Dale steyn

भारत के ख़िलाफ़ जारी पहले टेस्ट के दूसरे दिन साउथ अफ़्रीका को बड़ा झटका लग गया है. उसके तेंज़ गेंदबाज़ डेल स्टेन चोट लगने के कारण अब पहले टेस्ट में आगे नहीं खेल सकेंगे और हो सकता है कि सिरीज़ से ही बाहर हो जाएं. शनिवार को स्टेन को गेंदबाजी करने के दौरान बाएं पैर की एड़ी में चोट लगी जिसके कारण वह इस मैच से बाहर हो गए हैं. उनकी इस चोट को ठीक होने में चार से छह सप्ताह लग सकते हैं. वह मैच में गेंदबाजी नहीं कर सकेंगे और शायद ही बल्लेबाजी के लिए उतरें.

दक्षिण अफ्रीका टीम के मैनेजर मोहम्मद मौसाजी ने कहा, 'ज़ाहिर सी बात है कि वह काफी निराश हैं, लेकिन वह इस चोट से उबरने में अपनी पूरी कोशिश करेंगे.'

केपटाउन टेस्ट के पहले दिन डेल स्टेन से शिखर धवन का विकेट लेकर दो बड़ी उपलब्धियां अपने नाम कर लीं थीं. जब शिखर धवन 16 रन बनाकर खेल रहे थे तब डेल स्टेन ने उन्हें अपनी ही गेंद पर लपक लिया था. इसके साथ ही 86वां टेस्ट खेल रहे स्टेन ने अपने करियर में 10वीं बार 'कॉट एंड बोल्ड' किया.

टेस्ट क्रिकेट में तेज गेंदबाजों के सर्वाधिक 'कॉट एंड बोल्ड' की बात करें, तो डेल स्टेन ने न्यूजीलैंड के दिग्गज रिचर्ड हैडली की बराबरी कर ली. हैडली ने भी 86 टेस्ट के अपने करियर के दौरान 10 बार 'कॉट एंड बोल्ड' किया था. जबकि इयान बॉथम, डेरेन सैमी और जेम्स एंडरसन के नाम 9-9 कॉट एंड बोल्ड हैं. डेल स्टेन के नाम अब 418 विकेट हो गए हैं. अब वह टेस्ट क्रिकेट के टॉप-10 गेंदबाजों की लिस्ट में शामिल हो गए हैं. उन्होंने हरभजन सिंह को 11वें स्थान पर ढकेल दिया, जिन्होंने 417 विकेट लिए हैं.

Latest Cricket News