A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs South Africa: सुनील गावस्कर ने लगाई इस खिलाड़ी को लताड़, ठहराया हार का ज़िम्मेदार

India vs South Africa: सुनील गावस्कर ने लगाई इस खिलाड़ी को लताड़, ठहराया हार का ज़िम्मेदार

चौथे मैच में जहां बारिश और टीम इंडिया की कुछ ग़लतियों ने हार की राह आसान की वहीं सुनील गावस्कर ने एक घटना विशेष का ज़िक्रर करते हुए एक खिलाड़ी को लताड़ लगाई है और हार का ज़िम्मेदार ठहराया है.

Sunil Gavaskar- India TV Hindi Sunil Gavaskar

कप्तान विराट कोहली की अगुवाई में टीम इंडिया चौथे वनडे मैच में जीत दर्ज कर इतिहास रचना  चाहती थी लेकिन ऐसा हुआ नहीं. साउथ अफ़्रीका ने दिखा दिया कि क्यों वह वनडे की नंबर एक टीम है. मैच में जहां बारिश और टीम इंडिया की कुछ ग़लतियों ने हार की राह आसान की वहीं सुनील गावस्कर ने एक घटना विशेष का ज़िक्रर करते हुए एक खिलाड़ी को लताड़ लगाई है और हार का ज़िम्मेदार ठहराया है.

मैच के टर्निंग पाइंट का ज़िक्र करते हुए इंडिया के पूर्व महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर ने कहा कि स्पिनर युज़वेंद्र चहल की नो बॉल की वजह से भारत के हाथ से मैच फिसला. उन्होंने कहा कि चहल ने दो बार नो बॉल की और एक नो बॉल पर साउथ अफ़्रीका के स्टार बल्लेबाज़ डेविड मिलर बोल्ड हो गए थे लेकिन उन्हें जीवनदान मिल गया. मिलर ने 28 गेंदों पर 39 रन बनाए और हेनरिख क्लासेन के साथ महत्वपूर्ण साझेदारी की. गावस्कर ने चहल की एस ग़लती को ग़ैर पेशेवराना बताया. “मेरे लिए वो नो बॉल मैच का चर्निंग पाइंट थी. इसके पहले मैच पर भारत का पूरी तरह नियंत्रण था और एबी डिविलियर्स भी आउट हो चुके थे जो बहुत अच्छी बैंटिंग कर रहे थे. मिलर को चहल को खेलने में दिक्कत हो रही थी.” 

Yuzvendra_Chahal

आधुनिक क्रिकेट में नो बॉल के महत्व के बारे में गावस्कर ने कहा कि किसी भी बॉलर को नो बॉल नहीं करनी चाहिए. ऑफ़ साइट पर वाइड बॉल भी नहीं करनी चाहिए. आज हर तरह की टैक्नॉलॉजी उपलब्ध है इसलिए नो बॉल तो होनी भी नहीं चाहिए. 

“फ़ास्ट बॉलर्स कभी-कभी नो बॉल कर सकते हैं. लेकिन ये वनडे है और नो बॉल के बाद फ़्री हिट मिलता है इसलिए फ़ास्ट बॉलरों को भी नो बॉल नहीं डालनी चाहिए.”    

ग़ौरतलब है कि 6 मैचों की सिरीज़ में इंडिया 3-1 से आगे है. इंडिया ने 25 सालों में कभी भी साउथ अफ़्रीका में कोई सिरीज़ नहीं जीती है.

Latest Cricket News