A
Hindi News खेल क्रिकेट Ind vs Sl: प्रदूषण पर श्रीलंका के नहले पर कोहली का दहला, कर दी पारी घोषित

Ind vs Sl: प्रदूषण पर श्रीलंका के नहले पर कोहली का दहला, कर दी पारी घोषित

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आज यहां श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के बाद अचानक पहली पारी घोषित कर दी. दरअसल लेंच के बाद मैदान पर काफी तमाशा देखने को मिला.

Kohli- India TV Hindi Kohli

नयी दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने आज यहां श्रीलंका के ख़िलाफ़ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच के बाद अचानक पहली पारी घोषित कर दी. दरअसल लेंच के बाद मैदान पर काफी तमाशा देखने को मिला. लंच के बाद जैसे ही खेल शुरु हुआ, कुछ खिलाड़ी मास्क पहनकर मैदान पर उतरे. इन खिलाड़ियों में कप्तान दिनेश चंडीमल, पूर्व कप्तान एंजेलो मैथ्यूज, सुरंगा लकमल, दिलरुवान परेरा और धनंजय डी सिल्वा शामिल थे. 

कुछ ओवर बाद ही श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने प्रदूषण की वजह से तबीयत ख़राब होने की शिकायत करने लगे. इस बीच 15-20 मिनट के लिए खेल रोकना पड़ा. 
अंपायर और मैच रेफरी डेविडन बून के बीच इस पर चर्चा के बाद खेल शुरू हुआ. लेकिन खेल जैसे ही शुरु हुआ अश्विन आउट हो गए. उनके आउट होते ही श्रीलंका फिर शिकायत करने लगी और खेल फिर रुका. इस बीच गमगे बाहर चले गए. बहरहाल खेल फिर शुरु हुआ और इस बार कोहली आउट हो गए. क्रीज़ पर साहा और जडेजा थे लेकिन इस बीच श्रीलंका फिर प्रदूषण करने लगी. आख़िर तंग आकर पवैलियन से कोहली ने अचानक पारी की घोषणा कर दी. तब इंडिया का स्कोर 536/7 था.

Dinesh Chandimal

क्रिकेट के इतिहास में ये पहली बार देखा गया है कि किसी टीम ने प्रदूषण की वजह कई बार खेल रुकवाया और विरोधी टीम को पारी घोषित करनी पड़ी. आज कोहली ने दोहरा शतक बनाया.

अब ये देखना दिलचस्प होगा कि श्रीलंका कितने बल्लेबाज़ों के साथ बल्लेबाज़ी करती है क्योंकि लकमल और गमगे पहले ही मैदान से बाहर चले गए थे. उनकी ग़ैरहाज़िरी में श्रीलंका के स्पोर्ट स्टाफ़ किट पहनकर मैदान में फ़ील्डिंग करने के लिए तैयार थे. 

गौरतलब है कि दिल्ली में दिवाली के आसपास प्रदूषण का स्तर सामान्य से तीन गुना अधिक बढ़ गया था. दिल्ली की तुलना गैस चैंबर से करते हुए पांचवीं तक के स्कूलों को लगभग सप्ताह भर के लिए बंद भी कर दिया गया था.

Latest Cricket News