A
Hindi News खेल क्रिकेट चैपल ने माना, टैलेंट खोजने के मामलें में भारत और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को छोड़ दिया है पीछे

चैपल ने माना, टैलेंट खोजने के मामलें में भारत और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को छोड़ दिया है पीछे

ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने कहा है कि भारत और इंग्लैंड ने प्रतिभाओं की पहचान करने में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है।

<p>चैपल ने माना, टैलेंट...- India TV Hindi Image Source : GETTY चैपल ने माना, टैलेंट खोजने के मामलें में भारत और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को छोड़ दिया है पीछे

इस जुलाई में होने वाले श्रीलंका के सीमित दौरे के लिए बीसीसीआई द्वारा दूसरी भारतीय टीम भेजने की कई रिपोर्ट आई हैं। श्रीलंका के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज की तैयारी के लिए भारतीय टीम के अधिकांश फर्स्ट चाइस खिलाड़ी इंग्लैंड में होंगे। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि श्रीलंका के लिए BCCI नए खिलाड़ियों का चयन करेगा।

इस बीच ऑस्ट्रेलियाई के पूर्व क्रिकेटर इयान चैपल ने कहा है कि भारत और इंग्लैंड ने प्रतिभाओं की पहचान करने में ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़ दिया है। चैपल ने क्रिकेट डॉट कॉम डॉट एयू को बताया, "मुझे लगता है कि हम प्रतिभा की पहचान करने के मामलें में अपनी सर्वश्रेष्ठ पॉजिशन खो चुके हैं। मुझे लगता है कि इंग्लैंड अब हमसे बेहतर कर रहा है और भारत भी।"

उन्होंने कहा, "जब आप ब्रिस्बेन टेस्ट में खेलने वाली भारतीय टीम को देखते हैं जिसमें तीन या चार नए खिलाड़ी थे और सभी ने कहा, 'यह भारत का दूसरा XI है। उन लोगों ने भारत ए के लिए बड़े पैमाने पर खेला था। और भारत में ही नहीं, सभी तरह की परिस्थितियों में। इसलिए जब वे चुने जाते हैं, तो वे बिल्कुल भी परेशान नहीं होते हैं, वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए काफी कठोर होते हैं।"

गौरतलब है कि ब्रिस्बेन में चौथे टेस्ट से पहले भारत को अपने नियमित सभी गेंदबाजों को चोट के कारण बाहर बैठाना पड़ा था, जिससे कप्तान अजिंक्य रहाणे को मोहम्मद सिराज, शार्दुल ठाकुर, डेब्यूटेंट टी नटराजन और वाशिंगटन सुंदर को टीम में खिलाने के लिए मजबूर होना पड़ा। 

कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद भारत 2-1 से टेस्ट सीरीज़ जीतने में कामयाब रहा

Latest Cricket News