A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत को 3 रन से हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

भारत को 3 रन से हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

भारत की अंडर-23 क्रिकेट टीम को बुधवार को शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इमर्जिग एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा।

ind vs pak- India TV Hindi Image Source : ASIAN CRICKET COUNCIL भारत को 3 रन से हराकर एशिया कप के फाइनल में पहुंचा पाकिस्तान

ढाका| भारत की अंडर-23 क्रिकेट टीम को बुधवार को यहां शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए इमर्जिग एशिया कप के सेमीफाइनल मुकाबले में चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के हाथों करीबी हार का सामना करना पड़ा। पाकिस्तान ने भारत को तीन रन से हराकर टूर्नामेंट के फाइनल में प्रवेश कर लिया। पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 267 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने भारत को निर्धारित 50 ओवर में आठ विकेट पर 264 रन पर रोक दिया।

भारत को मैच जीतने के लिए अंतिम तीन ओवरों में 20 रन बनाने थे जबकि उसके चार विकेट शेष थे। लेकिन टीम अपने इस लक्ष्य तक नहीं पहुंच पाई और उसे पाकिस्तान के हाथों पराजय का मुंह देखना पड़ा।

भारतीय टीम के लिए सानवीर सिंह ने 90 गेंदों पर पांच चौकों और एक छक्के की मदद से 76 रनों की पारी खेली। उनके अलावा कप्तान सरथ बीआर ने 49, अरमान जाफर ने 46, चिन्मय सुतर ने नाबाद 28 और आर्यन जुयाल ने 17 रन बनाए। पाकिस्तान की तरफ से मोहम्मद हसनैन और सैफ बदर ने दो-दो जबकि अमद बट और उमेर खान ने एक-एक विकेट लिया।

इससे पहले, पाकिस्तान की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 267 रन का स्कोर खड़ा किया। टीम के लिए उमेर यूसुफ ने 66, सैफ बदर ने नाबाद 47, हैदर अली ने 43, कप्तान रोहैल नाजिर ने 35 और इमरान रफीक ने 28 रनों का योगदान दिया। भारत के लिए शिवम मावी, सौरभ दुबे और ऋतिक शौकीन ने दो-दो जबकि सिद्धार्थ देसाई ने एक विकेट हासिल किया।

Latest Cricket News