A
Hindi News खेल क्रिकेट कानपुर टेस्ट: भारत ने पारी घोषित की, न्यूजीलैंड को 434 रन का टारगेट

कानपुर टेस्ट: भारत ने पारी घोषित की, न्यूजीलैंड को 434 रन का टारगेट

अपना ऐतिहासिक 500वां टेस्ट मैच खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 377 रन बनाने के बाद घोषित की।

Kanpur Test Match. (Photo: PTI)- India TV Hindi Kanpur Test Match. (Photo: PTI)

कानपुर: अपना ऐतिहासिक 500वां टेस्ट मैच खेल रही भारतीय क्रिकेट टीम ने कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम पर जारी तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच के चौथे दिन अपनी दूसरी पारी 5 विकेट पर 377 रन बनाने के बाद घोषित की। भारत की कुल लीड 433 रन की हो गई है और उसने न्यूजीलैंड को 434 रन का टारगेट दिया है।

खेल से जुड़ी ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इससे पहले भारत ने रविवार को लंच तक 4 विकेट के नुकसान पर 252 रन बना लिए थे। लंच के बाद भारत ने आजिंक्य रहाणे का विकेट खोया। उसके बाद रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा के बीच छठे विकेट के लिए 100 रन की साझेदारी हुई। न्यूजीलैंड ने दिन के पहले सेशन में भारत के तीन बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा, जबकि दूसरे सेशन में भारतीय पारी का सिर्फ एक विकेट निकालने में कामयाबी पाई। चौथे दिन भारतीय बल्लेबाजों ने तेजी से रन जुटाए ताकि जल्दी से जल्दी पारी घोषित कर न्यूजीलैंड को एक बड़ा लक्ष्य दिया जा सके।

भारत की तरफ से दूसरी पारी में सभी बल्लेबाजों ने दहाई का आंकड़ा पार किया और 4 बल्लेबाज अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे। भारत की तरफ से मुरली विजय ने 76, चेतेश्वर पुजारा ने 78, आजिंक्य रहाणे ने 40, रोहित शर्मा ने नॉटआउट 68 और रविंद्र जडेजा ने नॉटआउट 50 रन की पारी खेली। कप्तान विराट कोहली दूसरी पारी में भी नहीं चल पाए और सिर्फ 18 रन का योगदान दे पाए। न्यूजीलैंड की तरफ सैंटनर और सोढ़ी ने 2-2 और क्रेग ने एक विकेट लेने में कामयाबी पाई।

Latest Cricket News