A
Hindi News खेल क्रिकेट विजय हजारे ट्रॉफी में विदर्भ की कप्तानी करेगा टीम इंडिया का ये अनुभवी बल्लेबाज

विजय हजारे ट्रॉफी में विदर्भ की कप्तानी करेगा टीम इंडिया का ये अनुभवी बल्लेबाज

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए विदर्भ को इलीट ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, बड़ौदा, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश की टीमें हैं।

Wasim Jaffer- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Wasim Jaffer

नई दिल्ली। अनुभवी बल्लेबाज वसीम जाफर को विजय हजारे ट्रॉफी के मौजूदा सीजन के लिए विदर्भ क्रिकेट टीम का कार्यकारी कप्तान नियुक्त किया गया है। इसका कारण यह है कि नियमित कप्तान फैज फजल के हाथ में चोट लगी है।

ऐसा माना जा रहा है कि फजल चोट से उबरकर टूनार्मेंट के बीच में ही टीम में वापसी करेंगे और कप्तानी भी करेंगे। विदर्भ क्रिकेट संघ ने टूनार्मेंट के लिए चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में सीनियर टेस्ट गेंदबाज उमेश यादव को भी जगह दी है।

अपनी प्रेरणादायी कप्तानी में विदर्भ को लगातार दो बार रणजी चैम्पियन बनाने वाले फजल को दिलीप ट्रॉफी के दौरान चोट लगी थी।

वीसीए अध्यक्ष आनंद जायसवाल ने स्पोर्ट्स स्टार को दिए बयान में कहा, "फजल का इलाज चल रहा है। हालांकि वह अभी टीम में शामिल होने के लिए फिट नहीं हैं, लिहाजा हमने वसीम जाफर को अपना कार्यकारी कप्तान नियुक्त किया है।"

विजय हजारे ट्रॉफी के लिए विदर्भ को इलीट ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में दिल्ली, पंजाब, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, ओडिशा, बड़ौदा, महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश की टीमें हैं।

विदर्भ की टीम टूनार्मेंट में अपना पहला मैच 24 सितम्बर को दिल्ली के खिलाफ खेलेगी।

बता दें की वसीम जाफर ने भारतीय टीम की तरफ से 31 टेस्ट मैच खेले हैं जिसकी 58 पारियों में 34.10 की औसत से 1944 रन निकले हैं। जिसमें 5 शतक व 11 अर्धशतक शामिल है। इतना ही नहीं 41 साल के जाफर ने अभी तक क्रिकेट से संन्यास का ऐलान भी नहीं किया है।

विदर्भ टीम: वसीम जाफर (कप्तान), आरए संजय, अथर्व ताएदे, गणेश सतीश, रुषभ राठौर, अपूर्व वानखेड़े, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), अक्षय वाडकर, अक्षय वाखारे, अक्षय कारनेवार, आदित्य सरवटे, उमेश यादव, यश ठाकुर, दर्शन नालकांडे और श्रीकांत वाघ।

Latest Cricket News