A
Hindi News खेल क्रिकेट अगर टीम इंडिया ने किया ऐसा तो बन जाएगी अपराधी! इयान चैपल का चौंकाने वाला बयान

अगर टीम इंडिया ने किया ऐसा तो बन जाएगी अपराधी! इयान चैपल का चौंकाने वाला बयान

भारतीय टीम पर इयान चैपल ने दिया बड़ा और चौंकाने वाला बयान।

India vs England, 3rd Test- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES विराट कोहली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व दिग्गज क्रिकेटर इयान चैपल का मानना है कि अगर भारत इंग्लैंड में और फिर ऑस्ट्रेलिया की कमजोर टीम के खिलाफ उसकी सरजमीं पर लगातार दो टेस्ट सीरीज गंवा देता है तो ये अपराध है। पूर्व कप्तान चैपल ने कहा कि अगले कुछ महीने विराट कोहली के कप्तानी करियर में काफी महत्वपूर्ण होंगे। चैपल ने कहा, ‘‘ब्रिटेन पहुंचने से पहले भारत के पास दो दिग्गज टीमों ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड को लगातार दो विदेशी सीरीजों में हराने का मौका था। अगर वो ऐसा करते तो ये शानदार उपलब्धि होती।’’ उन्होंने लिखा, ‘‘अब कोहली की टीम पर इंग्लैंड के खिलाफ आसानी से घुटने टेकने का खतरा मंडरा रहा है जबकि ऑस्ट्रेलिया की कमजोर मानी जा रही टीम का मनोबल भी बढ़ा है जहां उनका मानना है कि घरेलू सीरीज में उनकी जीत की संभावनाओं में काफी इजाफा हुआ है।’’ 

चैपल ने कहा, ‘‘अगर भारत दोनों सीरीज हार जाता है तो ये अपराध होगा।’’ आपको बता दें कि भारतीय टीम फिलहाल इंग्लैंड में है और इसके बाद टीम को अगला बड़ा विदेशी दौरा साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया का करना है। भारतीय टीम के लिए हमेशा से विदेशों में जीत हासिल करना एक चुनौती रही है और इस बार भी टीम इस चुनौती के सामने घुटने टेकते दिख रही है।

इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में भारत फिलहाल 0-2 से पीछे चल रहा है और टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा है। अगर भारतीय टीम तीसरे टेस्ट को हार जाता है तो सीरीज भी गंवा बैठेगा। विदेशी दौरे की बात करें तो भारतीय टीम को इसी साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी टेस्ट सीरीज में मुंह की खानी पड़ी थी। यही वजह है कि भारत के विदेशी दौरों पर प्रदर्शन को लेकर सवाल खड़े होते रहते हैं। 

Latest Cricket News