A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत को खेलों में सक्रिय रहने वाला देश बनाने की जरूरत : सचिन तेंदुलकर

भारत को खेलों में सक्रिय रहने वाला देश बनाने की जरूरत : सचिन तेंदुलकर

दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि भारत सदियों से खेल प्रेमी देश रहा है लेकिन अब इसे खेलों में सक्रिय रहने वाला देश बनाने की जरूरत है।

Sachin Tendulkar- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Sachin Tendulkar

नई दिल्ली। दिग्गज क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर ने रविवार को कहा कि भारत सदियों से खेल प्रेमी देश रहा है लेकिन अब इसे खेलों में सक्रिय रहने वाला देश बनाने की जरूरत है। सचिन ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आयोडित आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन-2019 के बाद युवा प्रतिभागियों को सम्बोधित करते हुए यह बात कही। सचिन इस मैराथन के ब्रांड एम्बेसेडर हैं।

सचिन ने कहा, "इतने सारे बच्चों को यहां देखकर काफी खुशी हो रही है। हमें भारत को स्वस्थ तथ एक्टिव बनाए रखने के लिए इसे खेलों से प्यार करने वाले देश के साथ-साथ खेलों में सक्रिय देश बनाने के लिए काम करना होगा।"

सचिन ने कहा कि यह हमारा सपना होना चाहिए क्योंकि स्वस्थ भारत में ही विकासशील भारत निवास करता है। बकौल सचिन, "हमारा सपना अपने देश को स्वस्थ बनाना है। जितनी बड़ी संख्या में युवा अब फिटनेस और खेलों के लिए सामने आ रहे हैं, उससे इस दिशा में तेजी से अग्रसर होने के आसार दिख रहे हैं। बच्चे नई उम्मीद लेकर आए हैं। हमें इस उत्साह और जज्बे को कायम रखना होगा।"

आईडीबीआई फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन-2019 में 18 हजार धावकों ने हिस्सा लिया। राशपाल सिंह और ज्योति गावटे फुल मैराथन विजेता बने जबकि रोबिन सिंह और ज्योति सिंह ने हाफ मैराथन का खिताब जीता।

Latest Cricket News