A
Hindi News खेल क्रिकेट मैच से पहले सुनिश्चित हो गई ऑस्ट्रेलिया की हार, यकीन नहीं आता तो देखें आंकड़े

मैच से पहले सुनिश्चित हो गई ऑस्ट्रेलिया की हार, यकीन नहीं आता तो देखें आंकड़े

 इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। लेकिन मैच से पहले ही मेजबानों की हार सुनिश्चित हो चुकी है।

Australian Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES मैच से पहले सुनिश्चित हो गई ऑस्ट्रेलिया की हार, यकीन नहीं आता तो देखें आंकड़े  

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी टी20 सीरीज का आज तीसरा मैच सिडनी के मैदान पर खेला जा रहा है। इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया है। लेकिन मैच से पहले ही मेजबानों की हार सुनिश्चित हो चुकी है। ऐसा हम नहीं बल्कि भारतीय टीम के आंकड़े बता रहे हैं। बता दें, भारत ने आज तक टी20 सीरीज का तीसरा मैच नहीं हारा है। ये अपने आप में ही एक अदभुद रिकॉर्ड है।

दरअसल, भारत ने अभी तक कुल 11 बार तीन टी20 मैचों की द्विपक्षीय सीरीज खेली है, जिसमें भारत ने एक बार भी सीरीज का आखिरी मैच नहीं हारा। इसी के साथ भारत ने लगातार 10 टी20 सीरीज भी जीती है।

हाल ही में भारत ने अपने घर वेस्टइंडीज को तीसरे टी20 मैच में 6 विकेट से मैच हराकर सीरीज 3-0 से अपने नाम की थी। इसी के साथ भारत ने इस रिकॉर्ड को जारी रखा था। अगर आज ऑस्ट्रेलिया की टीम भारत को हरा देती है तो यह काफी बड़ी बात होगी।

उल्लेखनीय है, भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच जारी इस टी20 सीरीज में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को ही 4 रनों से मात दी थी। इस मैच से पहले हर कोई ऑस्ट्रेलिया की टीम को कम आक रहा था, लेकिन उन्होंने पहले ही मैच में ऐलान कर दिया था कि कोई भी टीम उन्हें कम आकने की गलती ना करें।

इस सीरीज के दूसरे मैच में भारतीय टीम ने अच्छी वापसी की थी और पहली इनिंग में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी की थी, लेकिन बारिश की वजह से वह मैच धूल गया और भारत का ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का सपना टूट गाय। भारत अभी इस सीरीज में 1-0 से पीछे चल रहा है।

Latest Cricket News