A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया को सीरीज जीतने से कोई नहीं रोक सकता, हर हाल में मिलेगी जीत!

टीम इंडिया को सीरीज जीतने से कोई नहीं रोक सकता, हर हाल में मिलेगी जीत!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को फाइनल मुकाबला खेला जाना है।

भारतीय टीम- India TV Hindi भारतीय टीम

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच शनिवार को फाइनल मुकाबला खेला जाना है। टीम इंडिया का इरादा फाइनल को जीतकर सीरीज जीतने का होगा। भले ही दक्षिण अफ्रीका ने दूसरे मैच में भारत को हराकर सीरीज को बराबरी पर ला दिया हो लेकिन टीम इंडिया को सीरीज जीतने से कोई नहीं रोक सकता। ऐसा हम नहीं कह रहे, ऐसा कह रहे हैं ये आंकड़े। आंकड़ों की मानें तो भारत कभी भी 3 या इससे ज्यादा मैचों की द्विपक्षीय सीरीज नहीं हारा है।

हर बार जीता है भारत: भारतीय टीम ने अब तक 6 बार दो देशों के साथ 3 या इससे मैचों की सीरीज खेली है और हर बार भारत को जीत मिली है। भारत ने इस दौरान 2015-16 में ऑस्ट्रेलिया को (3-0), श्रीलंका को 2015-16, 2017-18 में (3-0), साल 2016 में जिम्बाब्वे को (2-1), 2016-17 में इंग्लैंड को (2-1) और 2017-18 में न्यूजीलैंड को 2-1 से हराया है। भारत अब तक एक बार भी किसी भी देश से 3 या इससे ज्यादा मैचों की सीरीज नहीं हारा है।

हालांकि क्रिकेट के मैदान में जीत उसी टीम को मिलती है जो उस दिन अच्छा खेल दिखाए। लेकिन अगर आंकड़े आपके साथ हों तो आपका आत्मविश्वास बढ़ता है और इससे आपके खेल में और निखार आता है। टी20 सीरीज की बात करें तो ये अब तक काफी रोमांचक रही है। पहले मैच में टीम इंडिया को जीत मिली थी। तो वहीं, दूसरे मैच में मेजबान टीम ने बाजी मार ली। अब तीसरे मैच में जो भी टीम अपना बेस्ट देगी जीत उसे ही मिलेगी।

Latest Cricket News