A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बरकरार

भारत वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बरकरार

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने हाल में समाप्त हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। भारत के 116 अंक हैं और वह विश्व

भारत वनडे रैंकिंग में...- India TV Hindi भारत वनडे रैंकिंग में दूसरे नंबर पर बरकरार

नई दिल्ली: भारतीय टीम ने हाल में समाप्त हुए आईसीसी क्रिकेट विश्व कप के सेमीफाइनल में पहुंचकर एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय रैंकिंग में अपना दूसरा स्थान बरकरार रखा है। भारत के 116 अंक हैं और वह विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से छह अंक पीछे है। ऑस्ट्रेलिया 122 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है।

भारत के बाद दक्षिण अफ्रीका (112), श्रीलंका (108), न्यूजीलैंड (107), इंग्लैंड (101) और पाकिस्तान (95) का नंबर आता है। पाकिस्तान यदि बांग्लादेश के खिलाफ आगामी तीन एकदिवसीय मैचों की सीरीज में हार जाता है तो उसे सातवां स्थान गंवाना पड़ सकता है। यह सीरीज शुक्रवार से मीरपुर में शुरू होगी।

लेकिन यदि वे सीरीज 3-0 से जीत जाते हैं तो इग्लैंड के छह अंक की बढ़त को कम कर सकते हैं। पाकिस्तान यदि 2-1 से जीत दर्ज करता है तो वह 95 अंक के साथ सातवें स्थान पर बनी रहेगी। इस बीच भारत के तीन बल्लेबाज विराट कोहली, शिखर धवन और महेंद्र सिंह धौनी वनडे बल्लेबाजों की सूची में शीर्ष दस में शामिल हैं।

कोहली भारत से शीर्ष रैंकिंग वाले बल्लेबाज हैं। वह विश्व रैंकिंग में चौथे स्थान पर हैं। धवन नंबर छह और कप्तान महेंद्र सिंह धौनी आठवें स्थान पर हैं। एबी डिविलियर्स अब भी शीर्ष पर बने हुए हैं।

इस बीच गेंदबाजों की सूची में कोई भी भारतीय शीर्ष दस में शामिल नहीं है। ऑस्ट्रेलिया के मिशेल स्टार्क इस सूची में शीर्ष पर हैं।

 

Latest Cricket News