A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के साथ खेलने के लिए बेकरार हैं स्मिथ, कोहली को बताया शानदार

भारत के साथ खेलने के लिए बेकरार हैं स्मिथ, कोहली को बताया शानदार

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। 

<p>भारत के साथ खेलने के...- India TV Hindi Image Source : BCCI.TV/GETTY IMAGES भारत के साथ खेलने के लिए बेताब हैं स्मिथ, कोहली को बताया शानदार

ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि वह बहुप्रतीक्षित सीरीज में खेलने का इंतजार नहीं कर सकते हैं, जो काफी स्पेशल होगी।

भारत इस साल अक्टूबर से जनवरी 2021 के बीच तीन वनडे, चार टेस्ट और तीन T2OI मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करेगी। स्टार स्पोर्ट्स के शो 'क्रिकेट कनेक्टेड' ने स्मिथ के हवाले से लिखा, '' वे एक अद्भुत टीम हैं और मैं उन्हें खेलने के लिए इंतजार नहीं कर सकता। जब वे इस साल ऑस्ट्रेलिया आएंगे, तो ये बहुत खास होगा"

भारत का दौरा 11 अक्टूबर को ब्रिस्बेन में पहले T20I मैच के साथ शुरू होगा। अन्य दो T20I मैच 14 अक्टूबर (कैनबरा) और 17 अक्टूबर (एडिलेड) में खेले जाएंगे। चार मैचों की टेस्ट सीरीज का आगाज 3 दिसंबर से ब्रिसबेन में होगा। इसके बाद भारत को एडिलेड ओवल में 11 से 15 दिसंबर तक डे-नाइट टेस्ट खेलना है। तीसरा और चौथा टेस्ट क्रमश: मेलबर्न (दिसंबर 26-30) और सिडनी (3 से 7 जनवरी) में खेला जाएगा। 

टेस्ट सीरीज के बाद पर्थ में 12 जनवरी से ODI सीरीज शुरू होगी। इसके बाद दूसरा वनजे 15 जनवरी (मेलबर्न) और तीसरा 17 जनवरी (सिडनी) को होंगे। स्मिथ ने भारत के कप्तान विराट कोहली के साथ अपनी दोस्ती के बारे में भी बताया।

उन्होंने कहा, "मैंने मैदान के बाहर उनसे (विराट) कुछ बातचीत की है, कुछ चैट भी हुई ताकि हाल के दिनों में पता चल सके कि भारत में चीजें कैसे चल रही हैं। वह एक शानदार व्यक्ति हैं। हम दोनों मैदान पर कड़ी मेहनत करते हैं और अपनी-अपनी टीमों के लिए खेलते हैं। ये खेल का हिस्सा है।"

गौरतलब है कि पिछले साल आईसीसी विश्व कप के दौरान कोहली ने ओवल में भारतीय प्रशंसकों से स्मिथ के खिलाफ टिप्पणी न करने की हिदायत दी थी। इस के लिए कोहली को बाद आईसीसी स्पिरिट ऑफ क्रिकेट पुरस्कार से नवाजा गया था।

इस घटना को याद करते हुए स्मिथ ने कहा कि उन्होंने कोहली के इस अंदाज की सराहना की। उन्होंने कहा, "विश्व कप में भारतीय प्रशंसकों को विराट का इशारा जो मुझे (स्मिथ) और डेविड वार्नर को थोड़ा दिक्कत दे रहा था। मैंने उसकी सराहना की और मैंने उसे सीधे साझा किया।" स्मिथ ने कोहली की तारीफ करते हुए कहा, "वह एक शानदार लड़का है और जिस तरह से उसने भारतीय टीम का नेतृत्व किया है, वह अद्भुत है।"

Latest Cricket News