Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट 'भारत को तीसरे टेस्ट मैच में...

'भारत को तीसरे टेस्ट मैच में मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी से ओपनिंग करवानी चाहिए'

भारत को अभी तक इस सीरीज में उनके सलामी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है, इस वजह से भारती पूर्व कप्तान और स्पिन अनिल कुंबले का मानने है कि तीसरे टेस्ट मैच में भारत को मयंक अग्रवाल और हनुमा विहार से शुरुआत करवानी चाहिए।  

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 24 Dec 2018, 16:44:21 IST

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच जारी टेस्ट सीरीज में दोनों टीमें एक-एक मैच जीतकर सीरीज में बराबरी पर है। अगला मैच मेलबर्न के मैदान पर खेला जाना है जहां दोनों टीमें सीरीज में बढ़त बनाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी। भारत को अभी तक इस सीरीज में उनके सलामी बल्लेबाजों ने काफी निराश किया है, इस वजह से भारती पूर्व कप्तान और स्पिन अनिल कुंबले का मानने है कि तीसरे टेस्ट मैच में भारत को मयंक अग्रवाल और हनुमा विहार से शुरुआत करवानी चाहिए।

क्रिकेट नेक्सट को दिए इंटरव्यू में कुंबले ने कहा "मुरली विजय ने दूसरी इनिंग में काफी अच्छी बल्लेबाजी की। उन्होंने 20 रन बनाए और वो काफी कम्फर्टेबल दिखाई दे रहे थे। इस वजह से शायद में उन्हें रखूं, लेकिन अगर उनकी पिछली 15 पारियों को देखें तो उन्होंने मात्र 1 ही शतक लगाया है वो भी अफगानिस्तान के खिलाफ।"

इसी के साथ उन्होंने हनुमा विहारी की तारीफ करते हुए कहा कि " मैं उसका टेंपरामेंट उसकी स्किल, उसकी डिफेंस करने की योग्यता और उसकी टेकनीक देखकर काफी प्रभावित हुए हूं। वह काफी शांत है, परिस्थितियों और तेज गेंदबाजों को देखकर घबराता नहीं है। इस वजह से कुछ वक्त के लिए उससे ओपनिंग करवाई जा सकती है।"

हनुमा विहारी और मयंक अग्रवाल से ओपनिंग करवाने के सवाल पर कुंबले बोले "मैं इससे सहमत हूं। लेकिन यहां एक और विकल्प भी है कि आप पार्थिव पटेल को ओपनिंग कराने के साथ साथ विकेट कीपिंग भी करवाओ, लेकिन ऐसे में ऋषभ पंत जिन्होंने विकेट के पीछे और मिडल ऑडर में अच्छा प्रदर्शन किया है उनका क्या होगा? या आप शीर्ष पर हनुमा विहारी को खिलाओगे? ये आपको निर्णय लेना होगा। अगर आप पंत के साथ जाते हो जो अच्छा कर रहे हैं, वो युवा हैं और वो अच्छा सीख भी रहे हैं। वो भविष्य हैं। पंत को टीम में रखकर आप हनुमा विहारी को ऊपर खिला सकते हैं।"

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन