A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया के बाद इंग्लैंड के खिलाफ भी डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी भारतीय टीम

बीसीसीआई के अध्यक्ष पद संभालने के बाद सौरव गांगुली ने लगातार डे नाइट टेस्ट मैच का समर्थन किया है। भारतीय टीम पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक ईडन गार्डन में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला था। 

Sourav Ganguly, Virat Kohli, India, Season 2019, Cricket- India TV Hindi Image Source : AP Indian cricket team

इस साल दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली भारतीय क्रिकेट टीम वहां एक डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। दोनों टीमों के बीच चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी जिसकी जानकारी बीसीसीआई के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने दी। इसके साथ ही 2021 में भारत दौरे पर आने वाली इंग्लैंड क्रिकेट टीम को लेकर भी बोर्ड ने एक बड़ा एलान किया है।

बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा है कि अगले साल भारत इंग्लैंड के खिलाफ अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में डे नाइट टेस्ट मैच खेलेगी। इंग्लैंड की टीम 2021 के जनवरी-फरवरी में भारत के दौरे पर आएगी। दोनों टीमे यहां पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। 

बीसीसीआई के अध्यक्ष पद संभालने के बाद सौरव गांगुली ने लगातार डे नाइट टेस्ट मैच का समर्थन किया है। भारतीय टीम ने पिछले साल बांग्लादेश के खिलाफ ऐतिहासिक ईडन गार्डन में अपना पहला डे नाइट टेस्ट मैच खेला था। 

भारतीय कप्तान विराट कोहली भी डे नाइट टेस्ट मैच के पक्ष में हैं। पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के दौरान विराट कोहली ने कहा था कि उनकी टीम ऑस्ट्रेलियाई धरती पर पिंक बॉल से टेस्ट मैच खेलने के लिए उत्साहित हैं.
 

Latest Cricket News