A
Hindi News खेल क्रिकेट गांगुली के बयान के उलट CA ने कहा- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को क्वॉरंटीन में बिताने होंंगे 14 दिन

गांगुली के बयान के उलट CA ने कहा- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को क्वॉरंटीन में बिताने होंंगे 14 दिन

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि भारतीय टीम को यहां पहुंचने के बाद एडिलेड में दो सप्ताह तक पृथकवास में रहना होगा।

<p>गांगुली के बयान के...- India TV Hindi Image Source : GETTY गांगुली के बयान के उलट CA ने कहा- ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम इंडिया को क्वॉरंटीन में बिताने होंंगे 14 दिन

मेलबर्न। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी निक हॉकले ने कहा कि भारतीय टीम को यहां पहुंचने के बाद एडिलेड में दो सप्ताह तक पृथकवास में रहना होगा। हॉकले का बयान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के बयान के बिल्कुल विपरीत है, जिन्होंने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह ऑस्ट्रेलिया दौरे पर टीम के दो सप्ताह के पृथकवास अवधि के पक्ष में नहीं हैं।

ऑस्ट्रेलिया में इस साल के टी 20 विश्व कप के आधिकारिक रूप से स्थगित होने के बाद, हॉकले ने कहा कि सभी खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ को पृथकवास नियमों के तहत अभ्यास के लिए सर्वोत्तम सुविधाएं प्रदान की जाएंगी।

उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा, ‘‘दो सप्ताह का पृथकवास बहुत अच्छी तरह से परिभाषित हैं। हम यह सुनिश्चित करने पर काम कर रहे हैं कि पृथकवास के दौरान खिलाड़ियों को सर्वोत्तम प्रशिक्षण सुविधाएं मिलें। जिससे मैच के लिए वे सर्वश्रेष्ठ तरीके से तैयार हो सकें। 

उन्होंने कहा, ‘‘ हम स्पष्ट रूप से स्वास्थ्य विशेषज्ञों और अधिकारियों का मार्गदर्शन लेंगे। खिलाड़ियों को होटल या मैदान की सुविधा या मैदान के करीब स्थित होटल में रूकने पर यह सुनिश्चित किया जाएगा कि संक्रमण का खतरा कम से कम रहे। हमारी प्राथमिकता पूर्ण रूप से जैव-सुरक्षित वातावरण बनाने की हैं।’’

वेबसाइट के मुताबिक सिर्फ भारतीय टीम के खिलाड़ियों ही नहीं बल्कि आईपीएल से लौटे ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटरों को भी अनिवार्य पृथकवास अवधि से गुजरना होगा। कोविड-19 महामारी के दौरान अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी करने वाले इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वर्तमान श्रृंखला के लिए टीमों को जैव-सुरक्षित वातावरण में रखा गया है।

हॉकले ने कहा, ‘‘ अगर हम ऐसा (जैव सुरक्षित माहौल) करने में असमर्थ हैं तो इससे हमारी साख को नुकसान होगा। एडिलेड ओवल में एक होटल है, यह ओल्ड ट्रैफर्ड या एजियास बाउल की तरह सुविधा प्रदान करता है, होटल स्टेडियम से जुड़ा हुआ है।’’ एडिलेड ओवल के पूर्वी किनारे पर नवनिर्मित होटल जैव-सुरक्षित वातावरण बनाने के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। 

हॉकले ने कहा कि भारतीय उप महाद्वीप में कोविड-19 के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं जिससे यात्रा प्रतिबंध जारी है। ऐसे में यहां आने वाली टीमों को ऑस्ट्रेलियाई सरकार और आईसीसी द्वारा निर्धारित सभी नियमों का पालन करना होगा।

आईसीसी ने टी20 विश्व कप को स्थगित कर दिया है ऐसे में बीसीसीआई सितंबर-नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन यूएई में कर सकता है। हॉकले ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बीसीसीआई ने किसी से कुछ छुपाया नहीं है कि उनके लिए आईपीएल के क्या मायने हैं।’’

Latest Cricket News