A
Hindi News खेल क्रिकेट जानिए भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा कार्यक्रम, कब और कहां खेले जाएंगे मैच, कौन से चैनल पर होगा प्रसारण

जानिए भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे का पूरा कार्यक्रम, कब और कहां खेले जाएंगे मैच, कौन से चैनल पर होगा प्रसारण

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है।

<p>भारतीय क्रिकेट टीम</p>- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES भारतीय क्रिकेट टीम

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर 3 वनडे, 3 टी-20 और 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है। ऑस्ट्रेलिया के बड़े खिलाड़ियों स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर के ना होने की वजह से इस बार भारत को जीत का दावेदार माना जा रहा है। साथ ही ये भी उम्मीद की जा रही है इस बार विराट कोहली की कप्तानी में टीम इंडिया पहली बार ऑस्ट्रेलिया में सीरीज जीतने का कारनामा कर सकती है।

टी-20 सीरीज का कार्यक्रम

दौरे की शुरुआत 21 नंवबर से टी-20 मैच के साथ होगी। पहला टी20 गाबा ब्रिस्बेन में खेला जाएगा। दूसरा टी-20 23 नवंबर को मेलबर्न, एमसीजी में खेला जाएगा। तीसरा टी-20, 25 नवंबर को एससीजी, सिडनी में खेला जाएगा।

टेस्ट सीरीज का कार्यक्रम

इसके बाद 6 दिसंबर से टेस्ट सीरीज की शुरुआत होगी। पहला टेस्ट 6 से 8 दिसंबर तक एडिलेड, ओवल में खेला जाएगा। दूसरा टेस्ट 14 दिसंबर से 18 दिसंबर तक पर्थ में खेला जाएगा। तीसरा टेस्ट 26 से 30 दिसंबर एमसीजी मेलबर्न में होगा। चौथा और आखिरी टेस्ट 3 जनवरी से 7 जनवरी, एससीजी सिडनी में होगा। 

वनडे सीरीज का कार्यक्रम

टेस्ट सीरीज के बाद 3 मैचों की वनडे सीरीज होगी। पहला वनडे एससीसी, सिडनी में 12 जनवरी को होगा। दूसरा 15 जनवरी को एडिलेड ओवल में और तीसरा और आखिरी मैच 18 जनवरी को एमसीजी, मेलबर्न में खेला जाएगा। 

इस चैनल पर होगा सभी मैचों का लाइव प्रसारण

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच होने वाली सीरीज का लाइव टेलीविजन प्रसारण सोनी स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा।

 ऑनलाइन स्ट्रीमिंग यहां देख सकते हैं

सभी मैचों की ऑनलाइन स्ट्रीमिंग सोनी लिव पर होगी।

Latest Cricket News