A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के साउथ अफ्रीका दौरे में हुआ बदलाव, सीएसए ने दी जानकारी

भारत के साउथ अफ्रीका दौरे में हुआ बदलाव, सीएसए ने दी जानकारी

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टेस्ट जोहानिसबर्ग से हटाकर केपटाउन में कर दिया गया है जिसकी घोषणा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को की। 

India tour of south africa 2021 cricket south africa tour changes ind vs sa- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES India tour of south africa 2021 cricket south africa tour changes ind vs sa

जोहानिसबर्ग। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच होने वाली आगामी टेस्ट श्रृंखला का तीसरा और अंतिम टेस्ट जोहानिसबर्ग से हटाकर केपटाउन में कर दिया गया है जिसकी घोषणा क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) ने शुक्रवार को की। 

जोहानिसबर्ग को 17 दिसंबर से शुरू होने वाले श्रृंखला के शुरूआती मैच और तीसरे टेस्ट (तीन से सात जनवरी) की मेजबानी करनी थी जबकि सेंचुरियन को 26 दिसंबर से ‘बाक्सिंग डे’ टेस्ट की मेजबानी करनी है। लेकिन सीएसए ने तीसरे टेस्ट के स्थल को बदलने की घोषणा की लेकिन इस कदम का कारण नहीं बताया। 

सीएसए ने ट्वीट किया, ‘‘सीएसए ने कार्यक्रम में एक महत्वपूर्ण बदलाव की घोषणा की है कि फ्रीडम सीरीज का तीसरा बेटवे टेस्ट जोहानिसबर्ग के इंपीरियल वांडरर्स से हटाकर केपटाउन के सिक्स गन ग्रिल न्यूलैंड्स में कराया जायेगा।’’ 

भारतीय टीम पिछले तीन वर्षों में आस्ट्रेलिया को दो बार उसकी सरजमीं पर हराने के बाद अब दक्षिण अफ्रीका में पहली टेस्ट श्रृंखला जीतने की कोशिश करेगी। 

दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर भारत को तीन वनडे और चार टी20 मैच भी खेलने हैं। दौरे का समापन 26 जनवरी को चौथे टी20 से होगा।

Latest Cricket News