A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया की खराब फील्डिंग पर युवराज का बड़ा बयान, कहा- क्या ये ज्यादा क्रिकेट का असर है?

टीम इंडिया की खराब फील्डिंग पर युवराज का बड़ा बयान, कहा- क्या ये ज्यादा क्रिकेट का असर है?

भारतीय टीम ने 6 दिसंबर, शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले T20I मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। 

ind vs wi- India TV Hindi Image Source : AP IMAGES टीम इंडिया की खराब फील्डिंग पर युवराज का बड़ा बयान, कहा- क्या ये ज्यादा क्रिकेट का असर है?

भारतीय टीम ने 6 दिसंबर, शुक्रवार को हैदराबाद में खेले गए पहले T20I मैच में वेस्टइंडीज को 6 विकेट से हरा दिया। इस जीत के बाद टीम इंडिया ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए विंडीज की टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 207 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। वेस्टइंडीज की ओर से इविन लुइस, शिमरन हेटमायर, कीरन पोलार्ड और जेसन होल्डर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए भारतीय गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। दीपक चहर सबसे महंगे गेंदबाज रहे जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 56 रन लुटा दिए।

गेंदबाजी के अलावा फील्डिंग में भी टीम इंडिया के खिलाड़ियों का प्रदर्शन काफी खराब रहा। भारतीय फील्डरों ने मैच में कई कैच छोड़े और कई मौकों पर बाउंड्री रोकने में भी नाकाम रहे। इस पर पूर्व भारतीय क्रिकेटर और अपने समय के सबसे बेहतरीन फील्डरों में से एक रहे युवराज सिंह ने टिप्पणी की है। युवराज सिंह ने वेस्टइंडीज की पारी समाप्त होने के बाद अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल पर भारतीय टीम की खराब फील्डिंग को लेकर ट्वीट किया।

युवराज ने ट्वीट में लिखा, "आज मैदान पर भारतीय टीम का प्रदर्शन काफी खराब रहा। युवा खिलाड़ियों ने गेंद पर काफी देर से रिएक्ट किया! क्या ये ज्यादा क्रिकेट का असर है? आओ लड़कों ये लक्ष्य हासिल करते हैं।"

गौरतलब है कि 3 मैचों की सीरीज के पहले मैच में वेस्टइंडीज ने भारत को 208 रनों का विशाल लक्ष्य दिया था जिसे टीम इंडिया ने कप्तान विराट कोहली के नाबाद 94 रनों की बदौलत 8 गेंद शेष रहते हासिल कर लिया। विराट के अलावा केएल राहुल ने 62 रनों का योगदान दिया। अब सीरीज का दूसरा मैच ग्रीनफील्ड इंटरनेशनल स्टेडियम, तिरुवनंतपुरम में रविवार, 8 दिसंबर को खेला जाएगा। 

Latest Cricket News