A
Hindi News खेल क्रिकेट ये कारनामा करना वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने धोनी

ये कारनामा करना वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज बने धोनी

धोनी की 88 गेंदो में 79 रनों की पारी की मदद से भारत ने 50 ओवर में 281 रन बनाए।

dhoni- India TV Hindi dhoni

नई दिल्ली: अपने दूसरे घर यानि चेन्नई में महेन्द्र सिंह धोनी ने ऐसा धमाका किया कि दिग्गज खिलाड़ी भी धोनी की तारीफ करते नहीं थक रहे। धोनी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिरीज़ के पहले वनडे में ना सिर्फ टीम इंडिया को मुसीबत से उबारा बल्कि एक शानदार रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया। जी हां धोनी ने इंटरनेशनल क्रिकेट में शतकों का शतक लगाया।

दूसरे वनडे में खेली 79 रन की पारी
चेन्नई वनडे में पैट कमिंस के 47वें ओवर की दूसरी गेंद पर एक रन लेने के साथ ही धोनी ने अर्धशतकों का शतक बना डाला। धोनी ने चेन्नई वनडे में 79 रनों की पारी खेली। जिसमें से उन्होंने 75 गेंदो में अपने 50 रन पूरे कर 470 इंटरनेशनल मैचों में 100 अर्धशतक लगाए। धोनी इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 अर्धशतक लगाने वाले दुनिया के 13वें बल्लेबाज हैं।

अर्धशतकों का शतक लगाने वाले चौथे भारतीय
धोनी सचिन तेंदुलकर, राहुल द्रविड़ और सौरव गांगुली के बाद भारत के लिए ये उपलब्धि हासिल करने वाले चौथे भारतीय बल्लेबाज हैं। धोनी ने अपने 302वें वनडे में 66वां अर्धशतक जमाया।

टीम इंडिया का बेड़ा पार लगाया
चेन्नई वनडे में पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम इंडिया ने 64 पर चार विकेट खो दिए थे। जब धोनी क्रीज पर आए तो टीम इंडिया की स्थिति बेहद खराब थी। धोनी ने एक बार फिर मोर्चा संभाला। पहले उन्होंने हार्दिक पांड्या और उसके बाद भुवनेश्वर कुमार के साथ अहम साझेदारियां कर टीम के स्कोर को 281 रनों तक पहुंचाया।

Latest Cricket News