A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, 8 साल बाद सिडल की वापसी

भारत के खिलाफ पहले वनडे के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, 8 साल बाद सिडल की वापसी

भारत के खिलाफ पहले वनडे मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन का ऐलान, 8 साल के बाद लौटा ये दिग्गज खिलाड़ी।

Australian Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australian Cricket Team

भारत के खिलाफ खेली जाने वाली वनडे सीरीज के पहले मैच के लिए ऑस्ट्रेलिया ने अपनी प्लेइंग इलेवन का ऐलान कर दिया है और टीम में अनुभवी तेज गेंदबाज पीटर सिडल को भी जगह मिली है। सिडल के टीम में होने का मतलब है कि अब वो ऑस्ट्रेलिया के लिए 8 साल के बाद कोई वनडे मैच खेलेंगे। सिडल ने ऑस्ट्रेलिया के लिए आखिरी वनडे मैच नवंबर, 2010 में खेला था और इसके बाद से ही वो लगातार वनडे टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन जैसे ही क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने पहले मैच के लिए टीम का ऐलान किया। वैसे ही सिडल का 8 साल का लंबा इंतजार खत्म हो गया।

ऑस्ट्रेलिया ने टीम में तीन गेंदबाजों सिडल, जेय रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ को जगह दी है। वहीं, मार्कस स्टोयनिस को चौथे तेज गेंदबाज के रूप में टीम में शामिल किया गया है। इसके अलावा टेस्ट सीरीज में शानदार गेंदबाजी करने वाले नाथन लायन को भी टीम में शामिल किया गया है। लायन के साथ के लिए ग्लेन मैक्सवेल को बतौर ऑलराउंडर खिलाया गया है।

सिडल की वापसी पर कप्तान एरोन फिंच ने कहा, 'सिडल ने बाहर होने के बाद अपनी तकनीक पर काफी काम किया और इसके बाद उन्होंने बिग बैश लीग में अपना कमाल दिखाया। सिडल वनडे टीम में जगह बनाने के पूरे हकदार हैं।'

एजम जंपा पहला मैच नहीं खेलेंगे और उनकी जगह लायन को शामिल किया गया है। इस पर फिंच ने कहा, 'एजम जंपा ने काफी शानदार प्रदर्शन किया है य दुर्भाग्यशाली है कि वो टीम का हिस्सा नहीं होंगे। लेकिन मेरा मानना है कि लायन और मैक्सवेल अपनी छाप छोड़ने में जरूर कामयाब रहेंगे।'

ऑस्ट्रेलिया की प्लेइंग इलेवन: एरोन फिंच, एलेक्स कैरी, उस्मान ख्वाजा, शॉन मार्श, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मार्कस स्टोयनिस, ग्लेन मैक्सवेल, नाथन लायन, पीटर सिडल, जे रिचर्डसन, जेसन बेहरेनडॉर्फ।

Latest Cricket News