A
Hindi News खेल क्रिकेट पहला टी20 जीतने के बाद एरोन फिंच ने क्यों कहा- मैं मैथ्स में कमजोर रहा हूं, जानें कारण

पहला टी20 जीतने के बाद एरोन फिंच ने क्यों कहा- मैं मैथ्स में कमजोर रहा हूं, जानें कारण

पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पीछे हो गई है।

Aaron Finch and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Aaron Finch and Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए पहले टी20 मैच में कंगारुओं ने टीम इंडिया को 4 रनों से हरा दिया। दोनों देशों के बीच खेला गया पहला मैच बेहद रोमांचक रहा और इस मैच का फैसला आखिरी ओवर में जाकर निकला। मैच के बाद ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच खासा खुश नजर आए। इस दौरान फिंच ने एक बेहद ही मजाकिया बयान भी दिया। फिंच ने मैट के बाद कहा कि वो स्कूल में मैथ्स (गणित) के अच्छे स्टूडेंट नहीं थे। सबसे पहले आपको बताते हैं कि फिंच ने आखिर ऐसा कहा क्यों?

Highlights

  • पहले टी20 मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मारी बाजी
  • पहले मैच में टीम इंडिया को मिली हार
  • तीन मैचों की सीरीज में कंगारू 1-0 से आगे

दरअसल, फिंच मैच के दौरान बिली स्टेनलेक को गेंदबाजी देने जा रहे थे। दिलचस्प ये था कि 17 ओवर के इस मैच में सिर्फ दो ही गेंदबाज 4 ओवर फेंक सकते थे और एडम जंपा, बिली स्टेनलेक ने पहले ही चार ओवर फेंक दिए थे। ऐसे में फिंच ने जब स्टेनलेक को गेंदबाजी देनी चाही तो अंपायर ने उन्हें रोक दिया। 

मैच के बाद इस घटना पर बोलते हुए फिंच ने कहा, 'स्कूल के दौरान मेरी मैथ्स अच्छी नहीं रही मैं थोड़ा कन्फयूज हो गया था। मुझे ये अंदाजा नहीं था कि पहले ही दो गेंदबाज चार ओवर फेंक चुके हैं।' इसके अलावा फिंच ने खिलाड़ियों की जमकर तारीफ की। फिंच ने कहा, 'टीम ने शानदार खेल दिखाया। खास तौर पर बीच के ओवरों में। हमारे गेंदबाजों ने दबाव में शानदार गेंदबाजी की।'

फिंच ने आगे कहा, 'स्टोयनिस नेट्स पर गेंदबाजी का जमकर अभ्यास करते हैं। वो गेंदबाजी को भी अपनी ताकत बनाना चाहते हैं। हम टीम में तीन तेज गेंदबाजों और एक ऑल राउंडर (स्टोयनिस) के साथ गए थे और आखिर में स्टोयनिस ने गजब का काम किया।'

Latest Cricket News