A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टी20: जब ग्लेन मैक्सवेल के शॉट को रोकने के लिए भारत को मिला '12वें फील्डर' का साथ

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, पहला टी20: जब ग्लेन मैक्सवेल के शॉट को रोकने के लिए भारत को मिला '12वें फील्डर' का साथ

भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेलकर अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया।

Glenn Maxwell hits on spider cam- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Glenn Maxwell hits on spider cam

ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने भारत के खिलाफ पहले टी20 मैच में ताबड़तोड़ पारी खेली। मैक्सवेल लंबे समय से खराब बल्लेबाजी कर रहे थे और इस कारण वो आलोचकों के निशाने थे। लेकिन भारत के खिलाफ पहले मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया और बेहद शानदार पारी खेली। इस दौरान पहले मैच में मैक्सवेल के एक शॉट को 12वें फील्डर ने रोक दिया। जी हां, अब आप सोच रहे होंगे कि मैदान पर तो सिर्फ 11 फील्डर होते हैं तो ऐसे में ये 12वां फील्डर कहां से आ गया। 

Highlights

  • पहले टी20 मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने तूफानी पारी खेली
  • ग्लेन मैक्सवेल ने शानदार बल्लेबाजी की
  • ग्लेन मैक्सवेल ने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए

तो आपको बता दें कि मैक्सवेल ने पारी के 16वें ओवर में क्रुणाल पंड्या की आखिरी गेंद पर गेंदबाज के सिर के ऊपर से हवा में शॉट खेल दिया। इस दौरान उनका शॉट सीधा जाकर स्पाइडर कैम से टकरा गया और नीचे गिर गया। मैक्सवेल के इस शॉट पर विशेज्ञज्ञों की अलग-अलग राय थी। कुछ विशेषज्ञ कह रहे थे कि मैक्सवेल आउट हो सकते थे। तो कुछ कह रहे थे कि गेंद छह रनों के लिए जा सकती थी।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया की टीम एक समय मैच में लड़खड़ाती नजर आ रही थी और लग रहा था कि भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को सस्ते में समेट सकती है। लेकिन मुश्किल वक्त में मैक्सवेल ने आक्रामक क्रिकेट खेलकर अपनी टीम को संकट से उबारा। मैक्सवेल ने 24 गेंदों में ताबड़तोड़ 46 रन बनाए। मैक्सवेल ने अपनी पारी में 4 छक्के लगाए।

मैक्सवेल की पारी की बदौलत ऑस्ट्रेलिया ने बारिश से प्रभावित मैच में 17 ओवरों में 158 रन बनाए। जिसे बाद में डीएलएस मेथड से 173 कर दिया गया। भारत की तरफ से कुलदीप यादव ने सबसे ज्यादा 2 विकेट हासिल किए।

Latest Cricket News