A
Hindi News खेल क्रिकेट 40 साल के सबसे खराब दौर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट, कैसे कर पाएगा भारत का सामना?

40 साल के सबसे खराब दौर में ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट, कैसे कर पाएगा भारत का सामना?

साल 1978 के बाद ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया के लिए अपने ही घर पर टीम इंडिया को रोक पाना बेहद मुश्किल होगा।

Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australia Cricket Team

पांच बार की विश्व चैंपियन ऑस्ट्रेलिया इस समय बेहद खराब दौर से गुजर रहा है। हालात ये हो गए हैं कि टीम साल 1978 (40 साल) के बाद सबसे बुरे दौर में पहुंच गया है। साल 2018 में ऑस्ट्रेलिया ने 13 वनडे मैचों में से सिर्फ 2 मैच जीते हैं। टीम को इस साल सिर्फ 2 वनडे मैचों में जीत मिली है और ये दोनों ही मैच कंगारुओं ने एडिलेड में जीते हैं। इन मैचों के अलावा ऑस्ट्रेलिया इस पूरे साल जीत को तरसता रहा है। आपको बता दें कि साल 1978 में ऑस्ट्रेलिया ने सिर्फ 1 ही मैच जीता था। हालांकि उस साल कंगारुओं ने सिर्फ 2 मैच खेले थे।

Highlights

  • ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट 40 साल के सबसे बुरे दौर में
  • 1978 के बाद ऑस्ट्रेलियाई टीम का सबसे खराब प्रदर्शन
  • टीम की अगली चुनौती अब भारत के खिलाफ सीरीज है

लगातार मैच हारने का नया रिकॉर्ड: ऑस्ट्रेलिया ने इस साल लगातार 7 मैच हारे हैं जो कि उनके क्रिकेट इतिहास का लगातार मैच हारने का नया रिकॉर्ड है। एडिलेड में दक्षिण अफ्रीका से जीतने से पहले ऑस्ट्रेलिया इस साल लगातार 7 मैच हार चुका है। ऑस्ट्रेलिया जनवरी, 2017 के बाद से लगातार दो मैच नहीं जीत सकी है और इस साल उसका जीत का प्रतिशत संयुक्त रूप से सबसे खराब है।

लगातार सबसे ज्यादा सीरीज हार का रिकॉर्ड: ऑस्ट्रेलिया अब तक लगातार 5 वनडे सीरीज हार चुका है। जो कि उनके क्रिकेट इतिहास में लगातार सबसे ज्यादा सीरीज हारने का नया रिकॉर्ड है। ऑस्ट्रेलिया को इस दौरान न्यूजीलैंड से 0-2, भारत से 1-4, इंग्लैंड से 1-4 और 0-5, दक्षिण अफ्रीका से 1-2 से हार झेलनी पड़ी।

घर पर लगातार दो सीरीज हार: ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम अपने ही घर पर लगातार दो सीरीज हार गई है और उनके क्रिकेट इतिहास में ये पहला मौका है जब वो अपने ही घर पर लगातार दो सीरीज हारा है। ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका से हारने से पहले इंग्लैंड से अपने ही घर पर सीरीज हार मिली थी।

कंगारू कैसे करेंगे भारत का सामना: अब सवाल से उठता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत का सामना कैसे कर पाएगी। ऑस्ट्रेलिया में ना तो इस समय स्टीव स्मिथ हैं और ना डेविड वॉर्नर। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया टीम इस समय बेहद खराब प्रदर्शन कर रही है। साफ है कि अगर ऑस्ट्रेलिया को अपने घर पर भारत के हाथों हार से बचना है तो उसे बेहद शानदार खेल दिखाना होगा।

Latest Cricket News