A
Hindi News खेल क्रिकेट ऑस्ट्रेलियाई टीम में दिखा रोहित शर्मा का खौफ, ग्लेन मैक्सवेल ने बांधे हिटमैन की तारीफों के पुल

ऑस्ट्रेलियाई टीम में दिखा रोहित शर्मा का खौफ, ग्लेन मैक्सवेल ने बांधे हिटमैन की तारीफों के पुल

रोहित शर्मा को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रन बनाने के लिए जाना जाता है। रोहित शर्मा ने अब तक वनडे क्रिकेट में तीन दोहरे शतक लगाए हैं जिनमें से एक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी है।

Rohit Sharma and Glenn Maxwell- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Rohit Sharma and Glenn Maxwell

टीम इंडिया के सुपरस्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा का बल्ला जब चलता है तो दुनिया के हर गेंदबाज के पसीने छूट जाते हैं। ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भी रोहित शर्मा से हर किसी को ढेरों उम्मीदें हैं। ऑस्ट्रेलियाई टीम भी इस समय रोहित से घबराई हुई नजर आ रही है। 21 नवंबर को दोनों देशों के बीच पहला टी20 मैच खेला जाना है और पहले मैच से ठीक पहले ऑस्ट्रेलिया के विस्फोटक बल्लेबाज ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है। जिस तरह से मैक्सवेल रोहित की तारीफ में कसीदे पढ़ते दिख रहे हैं उससे साफ झलक रहा है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम में रोहित शर्मा से जमकर खौफ खा रही है।

Highlights

  • ग्लेन मैक्सवेल ने जमकर की रोहित शर्मा की तारीफ
  • ग्लेन मैक्सवेल ने रोहित शर्मा को बेहतरीन बल्लेबाज करार दिया
  • रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दोहरा शतक लगाया है 

ग्लेन मैक्सवेल ने कहा, 'वो (रोहित शर्मा) काबिले तारीफ हैं। रोहित गेंद को बेहद आसानी से खेलते हैं। दूसरे बल्लेबाजों की तुलना में उनके पास शॉट खेलने के लिए बहुत ज्यादा टाइम रहता है और वो गेंदों को आसानी से बाउंड्री के बाहर भेजते हैं। वो बल्लेबजी को बहुत आसान बना देते हैं और उन्हें खेलते देखना बेहद शानदार रहता है।'

मैक्सवेल ने आगे कहा, 'उनके नाम बहुत सारे दोहरे शतक हैं और वनडे क्रिकेट में उनका हाई स्कोर भी 264 रन है। वो तेज गेंदबाजी और स्पिन दोनों को शानदार तरीके से खेलते हैं। रोहित शर्मा स्टार हैं। रोहित जब खेलते हैं तो उनके चेहरे पर कोई शिकन नहीं होती और वो किसी भी गेंदबाज को खेलते वक्त परेशान नजर नहीं आते।'

साफ है कि ऑस्ट्रेलिया टीम जानती है कि रोहित शर्मा दुनिया के सबसे धुरंधर बल्लेबाजों में से एक हैं और अगर उन्हें रोकना है तो उनके खिलाफ कोई खास रणनीति बनानी होगी। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित शर्मा का वनडे रिकॉर्ड शानदार हैं। ऑस्ट्रेलिया में खेलने में बड़े से बड़े बल्लेबाजों के पसीने छूटते हैं लेकिन ऑस्ट्रेलिया में रोहित का रिकॉर्ड गजब का है।

रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया में 27 वनडे मैचों में 51.95 की औसत से 1,143 रन बनाए हैं। इस दौरान रोहित के बल्ले से 4 शतक और 4 अर्धशतक निकले हैं। रोहित ने ऑस्ट्रेलिया में सबसे बड़ी पारी नाबाद 171 रनों की है।

Latest Cricket News