A
Hindi News खेल क्रिकेट विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत रच सकती है इतिहास: शेन वॉर्न

विराट कोहली की टीम ऑस्ट्रेलिया में पहली बार टेस्ट सीरीज जीत रच सकती है इतिहास: शेन वॉर्न

शेन वॉर्न ने विराट कोहली की कप्तानी वाली भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज जीतने का प्रबव दावेदार बताया है। साथ ही वॉर्न ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया।

Indian cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Indian cricket Team

ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज स्पिनर शेन वॉर्न ने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाने वाली टेस्ट सीरीज में विरट कोहली की सेना को जीत का दावेदार बताया है। शेन वॉर्न ने ये बयान तब दिया है जब ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका के हाथों टी20 मैच (बारिश के कारण 10 ओवर का) में 21 रन हार झेलनी पड़ी। भारत ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और ऑस्ट्रेलिया में टीम इंडिया का बेस्ट 2003-04 में रहा था जब ऑस्ट्रेलिया की टीम में ग्लेन मैक्ग्रा और शेन वॉर्न नहीं थे। अब वॉर्न ने इस बार भारत को जीत का सबसे बड़ा दावेदार बताया है।

Highlights

  • शेन वॉर्न ने भारत को टेस्ट सीरीज जीतने का दावेदार बताया
  • भारत ने अब तक ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज नहीं जीती है
  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 टेस्ट खेले जाएंगे

फॉक्स क्रिकेट से बातचीत में वॉर्न ने कहा, 'इतिहास में पहली बार भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया जीत की दावेदार बनकर आई है। मुझे लगता है कि ऑस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी हर फॉर्मेट में बेहद घटिया है। ऑस्ट्रेलिया को जल्द ही इसमें सुधार करने की जरूरत है। भारत ने ऑस्ट्रेलिया की इस कमजोरी को पहतान लिया है और वो अब ऑस्ट्रेलिया से डर नहीं रहे हैं।'

वॉर्न ने टीम के बल्लेबाजों को आड़े हाथों लिया और कहा, 'बल्लेबाजी बेहद ही खराब, क्या ऐसा नहीं है? मैच के हालात को नजरअंदाज किए बिना खिलाड़ी शॉट खेल रहे हैं और जब वो ऐसा करते हैं तो और ज्यादा निराशा होती है। खराब शॉट खेलकर विकेट गंवाने का कोई कारण होना चाहिए। अचानक से ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट में खिलाड़ी इस तरह के गैर जिम्मेदाराना शॉट क्यों खेलने लगे हैं? खिलाड़ी मैच के हालात का बिना समझे ही शॉट खेल रहे हैं।'

आपको बता दें कि अब तक भारत ने ऑस्ट्रेलिया में कभी भी टेस्ट सीरीज नहीं जीती है और टीम इंडिया का ऑस्ट्रेलिया में बेस्ट 2003-04 में रहा था जब भारत ने कंगारुओं से सीरीज 1-1 से बराबर कराई थी। हालांकि अब देखना दिलचस्प होगा कि जीत की दावेदार कहे जाने के बाद टीम इंडिया कैसा प्रदर्शन कर पाती है।

Latest Cricket News