A
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ सीरीज से पहले प्रदर्शन में सुधार की जरूरत: एरोन फिंच

भारत के खिलाफ सीरीज से पहले प्रदर्शन में सुधार की जरूरत: एरोन फिंच

ऑस्ट्रेलिया की टीम को अपने ही घर पर दक्षिण अफ्रीका से हार मिली है और कप्तान एरोन फिंच ने टीम से प्रदर्शन में सुधार करने को कहा है।

Australia Cricket Team- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Australia Cricket Team

ऑस्ट्रेलिया की वनडे टीम के कप्तान एरोन फिंच ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खराब प्रदर्शन के बाद अपने बल्लेबाजों से भारत के खिलाफ दो महीने बाद होने वाली टेस्ट सीरीज से पहले प्रदर्शन में सुधार करने के लिए कहा है। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों का प्रदर्शन बेहद खराब रहा था और इस कारण टीम को सीरीज भी हारनी पड़ी। अपने ही घर पर ऑस्ट्रेलिया को दक्षिण अफ्रीका से 1-2 से हार का सामना करना पड़ा। फिंच ने जनवरी में भारत के खिलाफ होने वाली अगली वनडे सीरीज को लेकर कहा, ‘‘हार के कारण हम सभी पर दबाव है और इसमें कोई संदेह नहीं है। हमें बचे हुए समय में टीम का संतुलन सही करना होगा।’’

Highlights

  • भारत को साल के आखिर में ऑस्ट्रेलिया जाना है
  • एरोन फिंच ने बल्लेबाजों से सुधार के लिए कहा
  • ऑस्ट्रेलिया को घर में दक्षिण अफ्रीका से हार मिली है

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के लिए होम सीजन की शुरुआत किसी बुरे सपने की तरह रही और दक्षिण अफ्रीका ने साल 2009 के बाद ऑस्ट्रेलिया को उन्हीं के घर पर हराने में कामयाबी पाई। पहले वनडे में एकतरफा हार के बाद कंगारुओं ने दूसरे वनडे में वापसी की लेकिन सीरीज के तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने फिर से ऑस्ट्रेलिया को हरा दिया।

ऑस्ट्रेलिया को अब अगली सीरीज टीम इंडिया से खेलनी है और दोनों के बीच टी20 सीरीज साल के आखिर में खेली जाएगी। टी20 के बाद दोनों के बीच 4 मैचों की टेस्ट और फिर 3 मैचों की वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। 

इस बार ऑस्ट्रेलिया के प्रदर्शन को देखते हुए टीम इंडिया को जीत का प्रबल दावेदार माना जा रहा है और दावा किया जा रहा है कि भारतीय टीम पहली बार ऑस्ट्रेलिया में टेस्ट सीरीज जीत सकती है। ऑस्ट्रेलिया की टीम में इस बार स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर नहीं होंगे। दोनों खिलाड़ी एक-एक साल का बैम झेल रहे हैं।

Latest Cricket News