A
Hindi News खेल क्रिकेट बारिश ने तोड़ा विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीतने का सपना

बारिश ने तोड़ा विराट कोहली का ऑस्ट्रेलिया में टी20 सीरीज जीतने का सपना

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया दूसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है।

Melbourne Cricket Ground- India TV Hindi Image Source : BCCI ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया दूसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। 

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच खेला गया दूसरा टी20 मैच बारिश के कारण रद्द कर दिया गया है। मेलबर्न के मैदान पर पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान ऑस्ट्रेलिया ने 19 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 132 रन बनाए थे। जिसके बाद बारिश ने खलल डाल दी। बारिश रुकने के बाद डकवर्थ लुइस नियम अनुसार भारत को 19 ओवर में 137 रनों का लक्ष्य मिला।

जैसे ही खिलाड़ी एक बार फिर मैदान पर उतरे तो बारिश ने फिर से मैच में खलल डाली और अंपायरों को खेल फिर से रोकना पड़ा। इसके बाद कहा जा रहा था कि यह मैच 11-12 ओवर का हो सकता है। इसके बाद भारत को 11 ओवर में 90 रनों का लक्ष्य मिला।

एक बार फिर खिलाड़ी मैदान पर आए और बारिश भी उनके साथ वहां पहुंची। अंत में बढ़ती बारिश को देखते हुए अंपायरों ने मैच रद्द करने का फैसला किया। इस मैच के रद्द हो जाने से भारत अब यह सीरीज तो जीत नहीं सकता, लेकिन रविवार को होने वाले मैच को जीतकर सीरीज में बराबरी जरूर कर सकता है। यह मैच रद्द होने से ऑस्ट्रेलिया सीरीज में 1-0 से आगे है।

उल्लेखनीय है, दूसरे टी20 में भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का निर्णय लिया। पिछले मैच में मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ी भरपूर जोश के साथ मैदान पर उतरे थे और भारतीय गेंदबाज मेजबानों को शुरुआती झटके देने में कामयाब रही।

बारिश से पहले खेले गए 19 ओवर में भारतीय गेंदबाजों ने 132 रन पर ऑस्ट्रेलिया के 7 विकेट गिरा दिए थे। भारत की तरफ से भूवी और खलील अहमद ने 2-2 और बाकी अन्य गेंदबाजों ने एक-एक विकेट लिए। इस सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार को सिडनी में खेला जाएगा।

Latest Cricket News