A
Hindi News खेल क्रिकेट मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रहा है भारत का दबदबा, देखें ऐतिहासिक स्टेडियम में भारत के आंकड़े

मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में रहा है भारत का दबदबा, देखें ऐतिहासिक स्टेडियम में भारत के आंकड़े

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैच मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेला जाना है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टीम इंडिया का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है।

India vs Australia- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES India vs Australia

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मैच ऐतिहासिक मेलबर्न क्रिकेट गाउंड पर खेला जाना है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड दुनिया का सबसे खूबसूरत स्टेडियम है और दुनिया की हर टीम इस मैदान पर जीत हासिल करना चाहती है। अगर बात भारतीय टीम की हो तो टीम इंडिया का रिकॉर्ड इस मैदान पर शानदार रहा है। दूसरे शब्दों में कहें तो टीम इंडिया के पास सीरीज में वापसी करने का इससे अच्छा मौका नहीं हो सकता। आइए आपको बताते हैं कि मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर टीम इंडिया का रिकॉर्ड कैसा रहा है।

मेलबर्न में भारत का शानदार रिकॉर्ड: मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में टीम इंडिया ने अब तक तीन टी20 मैच खेले हैं। इस दौरान टीम इंडिया ने 2 मैच जीते हैं और एक में टीम को हार मिली है। खास बात ये है कि भारतीय टीम ने इस मैदान पर खेले गए अपने आखिरी दोनों मैच जीते है। भारत ने इस मैदान पर पहला मैच 1 फरवरी, 2008 को खेला था और उस मैच में टीम इंडिया को बुरी तरह से हार झेलनी पड़ी थी। इसके बाद टीम इंडिया ने इस मैदान पर अपना दूसरा मैच 3 फरवरी, 2012 को खेला और इस मैच में भारत ने ऑस्ट्रेलिया को 8 विकेट से हरा दिया था। वहीं, भारत ने इस मैदान पर तीसरा मैच 29 जनवरी, 2016 को खेला था और इस मैच में भी भारत को जीत मिली थी। 

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी20 मैट मेलबर्न में खेला जाएगा
  • भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ रही है
  • भारत के पास सीरीज में वापसी करने का आखिरी मौका

ऑस्ट्रेलिया भी नहीं है कम: अपने घरेलू मैदान पर ऑस्ट्रेलिया भी कम नहीं रहा है। मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर ऑस्ट्रेलिया ने कुल 11 मैच खेले हैं और इस दौरान टीम ने 7 मैच जीते हैं और चार में उसे हार मिली है। 

लेकिन आपको बता दें कि क्रिकेट के खेल में आंकड़े भले ही आपके आत्मविश्वाश को बढ़ाने का काम करते हों लेकिन आंकड़ों से आप मैच नहीं जीत सकते। मैच जीतने के लिए आपको उस दिन मैदान पर अपना बेस्ट देना होता है। दूसरे टी20 मैच में भी जीत उसी टीम को मिलेगी जो उस दिन अपना बेस्ट देने में कामयाब होगा।

Latest Cricket News