A
Hindi News खेल क्रिकेट मार्कस हैरिस को आउट करने के लिए हनुमा विहारी ने फेंकी हैरतअंगेज गेंद

मार्कस हैरिस को आउट करने के लिए हनुमा विहारी ने फेंकी हैरतअंगेज गेंद

मार्कस हैरिस ने भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में शानदार अर्धशतक जड़ा और आउट होने से पहले 70 रनों की पारी खेली।

Hanuma Vihari celebrates with Rishabh Pant and Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Hanuma Vihari celebrates with Rishabh Pant and Virat Kohli

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में लंबे समय के बाद भारतीय टीम में वापसी कर रहे हनुमा विहारी ने अर्धशतक लगाकर खेल रहे मार्कस हैरिस को आउट करने के लिए हैरतअंदेज गेंद फेंकी। मार्कस हैरिस शानदार बल्लेबाजी कर रहे थे और अपने करियर का पहला अर्धशतक लगा चुके थे। हैरिस भारत के लिए सिर दर्द बन चुके थे। ऐसे में कप्तान विराट कोहली ने हनुमा विहारी को गेंद सौंपी और हनुमा ने अपना कमाल भी दिखा दिया। आइए आपको बताते हैं कि कैसे हनुमा ने किया हैरिस का शिकार।

हनुमा ने फेंकी अद्भुत गेंद: भारतीय गेंदबाजों को विकेट की तलाश थी। इस दौरान कोहली ने हनुमा को गेंद सौंपी। पारी के 49वें ओवर की दूसरी पर हनुमा ने हैरिस का बड़ा विकेट झटक लिया। हनुमा ने गेंद को गुड लेंथ एरिया में टप्पा खिलाया और हैरिस ने बैकफुट पर जाकर कट करने की कोशिश की। लेकिन गेंद टप्पा खाने के बाद काफी ऊपर उछल गई और हैरिस के बल्ले के ऊपरी भाग पर लगकर पहली स्लिप पर खड़े अजिंक्य रहाणे के हाथों में चली गई। 

हैरिस को खुद भी समझ नहीं आ रहा था कि गेंद ने टप्पा खाने के बाद इतना ज्यादा उछाल कैसे ले लिया। हैरिस का विकेट गिरने के साथ ही पूरी भारतीय टीम जश्न में डूब गई और हर कोई खुशियां मनाने लगा। हैरिस ने आउट होने से पहले 141 गेंदों में 10 चौकों की मदद से 70 रनों की पारी खेली।

आपको बता दें कि हनुमा ने इंग्लैंड के खिलाफ डेब्यू किया था और पहले ही मैच में अपने ऑलराउंड खेल से हर किसी को प्रभावित भी किया था। लेकिन पहले मैच में अच्छा करने के बाद भी वो टीम से बाहर कर दिए गए और अब जब उन्हें मौका मिला तो उन्होंने फिर से जरूरी समय में भारत को विकेट दिलाकर अपनी उपयोगिता साबित कर दी।

Latest Cricket News