A
Hindi News खेल क्रिकेट पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने मार्कस हैरिस

पर्थ के ऑप्टस स्टेडियम में अर्धशतक लगाने वाले पहले बल्लेबाज बने मार्कस हैरिस

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में मार्कस हैरिस ने करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

Marcus Harris- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Marcus Harris

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टेस्ट मैच पर्थ के नये स्टेडियम ऑप्टस में खेला जा रहा है। ऑप्टस स्टेडियम में पहली बार कोई टेस्ट खेला जा रहा है और इस मैच में कंगारू टीम के युवा बल्लेबाज मार्कर हैरिस ने बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। दरअसल, हैरिस अब दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं जिनके नाम ऑप्टस में अर्दशतक लगाने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। खास बात ये है कि हैरिस का जन्म पर्थ में ही हुआ है और वो पर्थ के ही रहने वाले हैं।

हैरिस ने हाल ही में भारत के खिलाफ एडिलेड में खेले गए पहले टेस्ट में डेब्यू किया था। पहले टेस्ट में हैरिस कुछ खास नहीं कर सके थे और दोनों पारियों में अच्छी शुरुआत मिलने के बाद पवेलियन लौट गए थे। हैरिस ने पहले मैच में कुल 52 रन बनाए थे और उनका बेस्ट स्कोर 26 रन रहा था। 

लेकिन दूसरे मैच में हैरिस ने गजब की बल्लेबाजी की और शुरुआत से ही अच्छी लय में नजर आए। हैरिस ने दूसरे टेस्ट में मैदान पर उतरते ही आक्रामक और दर्शनीय शॉट खेले। इस दौरान उन्होंने विकेट के दोनों तरफ आकर्षक शॉट खेलकर हर किसी का दिल जीत लिया।

देखते ही देखते हैरिस ने अपना पहला अर्धशतक पूरा किया। हैरिस के करियर का ये पहला अर्धशतक है। अर्धशतक लगाने के अलावा हैरिस ने एरॉन फिंच के साथ मिलकर ऑस्ट्रेलिया को गजब की शुरुआत दिलाई। दोनों बल्लेबाजों ने खबर लिखे जाने तक शतकीय साझेदारी कर ली थी। 

Latest Cricket News