A
Hindi News खेल क्रिकेट बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बढ़ी टीम इंडिया की परेशानी, अश्विन के बाद जडेजा भी अनफिट!

बॉक्सिंग डे टेस्ट से पहले बढ़ी टीम इंडिया की परेशानी, अश्विन के बाद जडेजा भी अनफिट!

भारत को 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलना है। दोनों देशों के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगी।

Team India- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Team India

भारत को 26 दिसंबर से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड पर बॉक्सिंग डे टेस्ट खेलना है। दोनों देशों के लिए ये मुकाबला बेहद अहम है क्योंकि जो भी टीम इस मैच को जीतेगी वो सीरीज में 2-1 से आगे हो जाएगी। लेकिन तीसरे टेस्ट से पहले भारतीय टीम की परेशानी लगातार बढ़ रही है। अभी आर अश्विन चोट से पूरी तरह उबर भी नहीं पाए थे कि स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा की फिटनेस पर भी संशय की स्थिति पैदा हो गई है।

अश्विन की चोट पर भारतीय टीम के हेड कोच रवि शास्त्री ने कहा है कि अगले 48 घंटे उन पर नजर रखी जाएगी। अश्विन की जगह पर जडेजा को खिलाए जाने की बात सामने आ रही थी लेकिन शास्त्री ने साफ किया कि जडेजा जैसे ही ऑस्ट्रेलिया आए वैसे ही उन्हें इंजेक्शन लगाने की जरूरत पड़ी और इस कारण मैनेजमेंट ने उन्हें पर्थ में खिलाने का खतरा मोल नहीं लिया।

शास्त्री ने कहा, 'अगर आप पर्थ की बात करें तो हमने सोचा कि जडेजा 70-80 फीसदी ही फिट हैं और ऐसे में हम कोई खतरा मोल नहीं ले सकते थे। लेकिन अगर वो यहां (मेलबर्न) 80 फीसदी भी फिट होते हैं तो उन्हें जरूर खिलाया जाएगा।'

शास्त्री ने आगे कहा, 'जडेजा ने भारत में भी इंजेक्शन लिया था और घरेलू मैच खेले थे। वो जब यहां आए तो उन्हें कंधे में तकलीफ थी और उन्होंने इंजेक्शन लिया था और पूरी तरह से ठीक होने में समय लगता है। हमें उनकी फिटनेस पर अगले 24 घंटे नजर बनाए रखनी होगी और उसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।'

आपको बता दें कि भले ही जडेजा की फिटनेस पर सवाल उठाए जा रहे हों लेकिन पर्थ टेस्ट में जडेजा को बतौर सब्स्टीट्यूट मैदान पर फील्डिंग करते देखा गया था।

Latest Cricket News