Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को...

दूसरे टी20 से पहले ऑस्ट्रेलिया को लगा बड़ा झटका, चोटिल होने के कारण बाहर हुए केन रिचर्डसन

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच को जीतकर विजय आगाज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे टी20 मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन चोटिल होने के कारण टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 27 Feb 2019, 15:53:29 IST

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के पहले मैच को जीतकर विजय आगाज करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम को दूसरे टी20 मैच से पहले बड़ा झटका लगा है। उनकी टीम के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन चोटिल होने के कारण टी20 और वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं। उनकी टीम ऑस्ट्रेलियाई टीम में उनके अनुभवी तेंज गेंदबाज एंड्र्यू टाय लेंगे।

बताया जा रहा है कि हैदराबाद में प्रैक्टिस सेशन के दौरान केन रिचर्ड्सन चोटिल हुए थे, उसके बाद वो बेंगलुरु में प्रेक्टिस सेशन में भी टीम का हिस्सा थे। लेकिन सुधार ना होने के कारण अब उन्हें वापस ऑस्ट्रेलिया भेज दिया गया है।

आस्ट्रेलिया के टीम फिजियो डेविड बीकले ने बयान में कहा, ‘‘केन ने विजाग में पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय से पूर्व ट्रेनिंग के दौरान बायीं तरफ दर्द की शिकायत की थी।’’ 

उन्होंने कहा, ‘‘दुर्भाग्य से वह इतनी अच्छी तरह नहीं उबर पाया कि दौरे में आगे हिस्सा ले पाए। केन रिहैबिलिटेशन जारी रखने के लिए स्वदेश लौटेंगे और आगामी हफ्तों में हम उसकी प्रगति पर नजर रखेंगे।’’ 

उनकी जगह टीम में शामिल हुए एंड्र्यू टाय ने पिछले साल आईपीएल में काफी धमाल मचाया था और हाल ही में उनका बीबीएल में भी लाजवाब प्रदर्शन रहा था। इस वजह से उन्हें ऑस्ट्रेलिया टीम में शामिल किया गया है।

टाय ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अभी तक कुल 7 वनडे और 26 टी20 मैच खेले हैं। उम्मीद है आज के मैच में उन्हें प्लेइंग इलेवन में मौका मिल सकता है।

एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में सीरीज के दूसरे और आखिरी टी-20 मैच में आस्ट्रेलिया का सामना करेगी। इस मैच में भारत की नजरें सीरीज का अंत बराबरी के साथ करने की होगी तो वहीं आस्ट्रेलिया की कोशिश सीरीज अपने नाम करने की होगी। 

आस्ट्रेलिया ने पहले मैच में भारत को मात दे सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है। 

पहले मैच में मेजबान टीम का मध्यक्रम पूरी तरह से फ्लॉप रहा था। भारत के सिर्फ तीन बल्लेबाज लोकेश राहुल(50), महेंद्र सिह धोनी (नाबाद 29) और कप्तान विराट कोहली (24) ही दहाई के आंकड़े तक पहुंच पाए थे। मेजबान टीम इस मैच में बल्लेबाजी में सतर्क रहकर उतरेगी।

भारत ने बेंगलुरू के इस मैदान पर अब तक पांच टी-20 मैच खेले हैं जिसमें उसे तीन में जीत और दो में हार मिली है। हालांकि इस मैदान पर खेले गए पिछले दो टी-20 मैचों में उसे जीत मिली है, जिससे उसका आत्मविश्वास को बल मिलेगा। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन