Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट Video: ऋषभ पंत ने टिम पेन...

Video: ऋषभ पंत ने टिम पेन को दिया उन्हीं की भाषा में जवाब, जमकर उड़ाई खिल्ली

जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी आई तो भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी मौका नहीं गंवाया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के जमकर मजे लिए।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 29 Dec 2018, 11:17:26 IST

मेलबर्न। मेजबान आस्ट्रेलिया यहां मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (एमसीजी) पर भारत के साथ जारी तीसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को हार की तरफ बढ़ती दिख रही है। भारत द्वारा दिए गए 399 रनों के जबाव में आस्ट्रेलिया ने चायकाल तक अपने पांच विकेट 138 रनों पर ही खो दिए हैं। खबर लिखे जाने तक उसे जीत के लिए अभी भी 261 रनों की दरकार है जबकि भारत को चार टेस्ट मैचों की सीरीज में 2-1 की बढ़त लेने के लिए पांच विकेट चाहिए। दोनों टीमों के बीच बल्ले के अलावा जुबानी जंग भी काफी देखने को मिली है। दरअसल जब भारतीय टीम बल्लेबाजी कर रही थी तब ऑस्ट्रेलियाई कप्तान विकेटकीपर टिम पेन जमकर स्लेजिंग कर रहे थे। हालांकि पेन थोड़ा फनी अंदाज में भारतीय बल्लेबाजों को उकसा रहे थे लेकिन जब ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजी आई तो भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने भी मौका नहीं गंवाया और ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों के जमकर मजे लिए। इस दौरान जब मिचेल मार्श के आउट होने के बाद बल्लेबाजी के लिए टिम पेन आए तो पंत ने अपना बदला भी पूरा कर लिया। दरअसल पंत जब दूसरी पारी में बल्लेबाजी कर रहे थे तब पिम पेन ने उन्हें खूब चिढ़ाया। 

टिम पेन ने कही थीं ये बातें
पंत जब बल्लेबाजी कर रहे थे तो पीछे खड़े टिम पेन ने शॉर्ट लेग पर खड़े एरॉन फिच से कहा वनडे सीरीज में महेंद्र सिंह धोनी आ गए हैं। इस लड़के को हम हरिकेंस (हॉबर्ट) की टीम में शामिल कर लेते हैं, उन्हें एक बल्लेबाज की जरूरत है। इससे तुम्हारी (पंत) ऑस्ट्रेलिया में छुट्टियां भी बढ़ जाएगी। हॉबर्ट खूबसूरत शहर है। इसे एक वॉटर फ्रंट अपार्टमेंट दिलवाते हैं। पेन ने आगे कहा, "क्या तुम मेरे बच्चों का ख्याल रखोगे। मैं अपने बीवी को फिल्म दिखाने ले जाऊंगा तुम मेरे बच्चों का ख्याल रखना।"

पंत ने ऐसे लिया बदला
जब दूसरी पारी में टिम पेन बल्लेबाजी करने आए तो फिर पंत ने भी मौका नहीं गंवाया। पंत ने टिम पेन को कार्यवाहक कप्तान बताते हुए उनका 'मजाक' उड़ाया। पंत ने कहा कि आज हमारे बीच एक स्पेशल मेहमान आए हैं। पंत ने कहा, "क्या तुमने कभी टेंपररी (कार्यवाहक) कप्तान के बारे में सुना है। क्या तुमने कभी सुना है?" पंत ने एक बार फिर से इसी लाइन को दोहराते हुए कहा कि क्या तुमने कुछ भी कभी भी टेंपररी कप्तान के बारे में सुना है? मैं तो देख रहा हूं। तुम्हें उसे आउट करने के लिए कुछ करने की जरूरत नहीं है। उसे को केवल बातें करना पसंद है। 

अंपायर ने लगाई लताड़?
पंत ने जडेजा द्वारा कराए गए 40वें ओवर में टिम पेन पर कमेंट्स किए थे। हालांकि जडेजा के इस ओवर के बाद अंपायर को बीच में आना पड़ा। अंपायर ने पंत को वार्निंग देते हुए कहा कि आप इस तरह के कमेंट्स नहीं कर सकते। इस दौरान कप्तान कोहली भी बीच में आ गए। हालांकि अंपायर और कोहली दोनों हंस रहे थे। लेकिन ऋषभ पंत इसके बाद भी मजेदार कमेंट्स करते रहे। वैसे पंत के कुछ कमेंट्स को लेकर ट्विटर पर उन्हें लताड़ भी लगाई जा रही है। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन