A
Hindi News खेल क्रिकेट मैन ऑफ द मैन बनने के बाद कुलदीप यादव ने की अपने दिल की बात, कहा- टेस्ट में वापसी का इंतजार

मैन ऑफ द मैन बनने के बाद कुलदीप यादव ने की अपने दिल की बात, कहा- टेस्ट में वापसी का इंतजार

कुलदीप यादव को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया।

<p>कुलदीप यादव   ...- India TV Hindi कुलदीप यादव     Photo: AP

भारतीय टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले वनडे को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया। इस जीत के साथ ही भारतीय टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। टीम इंडिया की जीत के हीरो रहे कुलदीप यादव। कुलदीप यादव ने शानदार गेंदबाजी की और इंग्लैंड के बल्लेबाजों पर नकेल कस दी। कुलदीप के गेंदबाजी में आने से पहले इंग्लैंड के बल्लेबाज तेजी से रन बना रहे थे। लेकिन जैसे ही कोहली ने अपने सबसे बेहतरीन स्पिनर को गेंदबाजी में उतारा वैसे ही इंग्लैंड के बल्लेबाज तेजी से आउट होते चले गए। कुलदीप यादव ने 6 विकेट झटके और शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी दिया गया।

कुलदीप ने मैच के बाद खुलासा किया कि कैसे उन्होंने इतनी शानदार गेंदबाजी की। कुलदीप ने कहा, 'मेरे लिए ये एक अच्छा दिन रहा। मैंने शुरुआत अच्छी की थी और मैं खुश किस्मत रहा कि मुझे शुरू में ही विकेट मिल गए। मेले लिए इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि मैदान छोटा है। शुरुआत में मैंने सोचा था कि पिच पर काफी टर्न है और पहले ओवर के बाद मैं समझ गया कि मैं अच्छा कर सकता हूं। मेरा मानना है कि अगर आप सही जगह पर गेंद फेंके तो फिर बल्लेबाजों के लिए रन बनाना आसान नहीं रहता। मुझे उम्मीद है कि वो अगले मैच में हम पर पलटवार करेंगे। साथ ही मैं टेस्ट में वापसी का इंतजार कर रहा हूं।'

आपको बता दें कि कुलदीप इंग्लैंड में 6 विकेट लेने वाले पहले स्पिनर हैं। इसके अलावा वो दुनिया के पहले बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हैं जिनके नाम एक वनडे में 6 विकेट लेने का रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। कुलदीप की शानदार गेंदबाजी की बौदलत भारत ने मुकाबले को आसानी से अपने नाम कर लिया और सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

Latest Cricket News