A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs England: लॉर्ड्स में 17 साल बाद हुआ ये कारनामा, क्या बुरी तरह हार जाएगी टीम इंडिया!

India vs England: लॉर्ड्स में 17 साल बाद हुआ ये कारनामा, क्या बुरी तरह हार जाएगी टीम इंडिया!

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लगातार बारिश के कारण लार्ड्स में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी।

लॉर्ड्स- India TV Hindi Image Source : AP लॉर्ड्स

लंदन। भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जाने वाले दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन लगातार बारिश के कारण लार्ड्स में एक भी गेंद नहीं फेंकी जा सकी। स्थानीय समयानुसार चार बजकर 50 मिनट पर एक भी गेंद फेंके बिना पहले दिन का खेल रद्द कर दिया गया। आपको बता दें कि ऐसा 17 साल बाद हुआ है जब लॉर्ड्स में बिना कोई गेंद फेंके पहले दिन का खेल रद्द करना पड़ा हो। साल 2001 के बाद ऐसा पहली बार हुआ है जब लॉर्ड्स में खेले जा रहे किसी टेस्ट के पहले दिन का खेल रद्द करना पड़ा। इससे पहले साल 2001 में लॉर्ड्स में किसी टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल रद्द हुआ था। (Read also: India vs England, 2nd Test: बारिश के कारण रद्द हुआ पहले दिन का खेल, नहीं फेंकी जा सकी एक भी गेंद)

भारत के लिए ये बात परेशान कर सकती है। दरअसल साल 2001 में वो मैच इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेला गया था। उस मैच के बाद से अब तक एक बार भी लॉर्ड्स में खेले गए किसी भी मैच के पहले दिन का खेल बारिश की भेंट नहीं चढ़ा है। लेकिन उस मैच में पाकिस्तान को बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा था। 17 मई 2001 को खेले गए इस मैच में पाकिस्तान को पारी और 9 रनों से हार का सामना करना पड़ा था। इंग्लैंड ने 20 मई को ही ये मैच अपने नाम कर लिया था। ये छठी बार है जब लॉर्ड्स में टेस्ट मैच खेल का पहला दिन बिना किसी गेंद के रद्द करना पड़ा है। हालांकि इसका असर भारत पर क्या पड़ेगा ये तो वक्त ही बाएगा। वैसे कल यानी खेल के दूसरे दिन मौसम साफ रहने के आसार हैं।

आपको बता दें कि 5 मैचों की सीरीज में इंग्लैंड फिलहाल 1-0 से आगे चल रहा है। इंग्लैंड ने एजबेस्टन में खेले गए पहले मैच को 31 रनों से अपने नाम कर लिया था। भारत की तरफ से पहले मैच में विराट कोहली को छोड़कर दूसरा कोई भी बल्लेबाज अपनी छाप नहीं छोड़ सका था।

Latest Cricket News