A
Hindi News खेल क्रिकेट टॉस हारने के बाद विराट कोहली ने क्यों कहा- सिक्के के दोनों तरफ हेड होना चाहिए, जानें कारण

टॉस हारने के बाद विराट कोहली ने क्यों कहा- सिक्के के दोनों तरफ हेड होना चाहिए, जानें कारण

भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच केनिंग्टन ओवल में खेला जा रहा है।

India vs England, 5th Test Match- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES India vs England, 5th Test Match

भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पांचवें टेस्ट मैच में विराट कोहली को फिर से सिक्के ने धोखा दिया और कोहली सीरीज में चौथी बार टॉस हार गए। टॉस हारने के बाद कोहली ने बड़ा ही मजेदार बयान दिया और कहा कि अब तो जब सिक्के के दोनों तरफ हेड होगा तभी मैं टॉस जीत पाऊंगा। कोहली ने कहा, 'मुझे लगता है कि मेरे लिए सिक्के के दोनों तरफ हेड होना चाहिए। यही एक जरिया बचा है जिससे मैं टॉस जीत सकता हूं।'

साफ था कि कोहली लगातार टॉस हारने से निराश थे और हों भी क्यों ना। मौजूदा सीरीज में कोहली हर बार टॉस हार गए और एक बार भी वो टॉस नहीं जीत सके हैं। ऐसे में टॉस के बाद कोहली का ये बयान उनके दर्द को साफ दिखा रहा था। ​आपको बता दें कि भारतीय टीम सीरीज पहले ही हार चुकी है और ऐसे में टीम इंडिया का इरादा बची-खुची इज्जत बचाने का होगा।

भारतीय टीम ने अब तक सीरीज में अपने नाम के अनुरूप खेल नहीं दिखाया है। लेकिन इस मैच में टीम इंडिया चाहेगी कि वो अपना बेस्ट देकर सीरीज का अंत जीत के साथ करे।इंग्लैंड के दिग्गज खिलाड़ी एलिस्टर कुक का ये आखिरी टेस्ट है और इस मौके पर जब वो बल्लेबाजी करने आए तो भारतीय टीम ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया।

कुक ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है पांचवां टेस्ट उनके करियर का आखिरी मैच है। देखना दिलचस्प होगा कि कुक इस मैच को यादगार बना पाते हैं या नहीं। कुक ने भारत के खिलाफ ही टेस्ट डेब्यू किया था और भारत के खिलाफ ही वो अपना आखिरी मैच भी खेल रहे हैं।

Latest Cricket News