A
Hindi News खेल क्रिकेट अपनी ही टीम पर माइकल वॉन का बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड में इतना दम नहीं कि सीरीज के हर मैच जीत सके

अपनी ही टीम पर माइकल वॉन का बड़ा बयान, कहा- इंग्लैंड में इतना दम नहीं कि सीरीज के हर मैच जीत सके

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से खेला जाना है।

<p>इंग्लैंड क्रिकेट...- India TV Hindi इंग्लैंड क्रिकेट टीम। Photo: Getty Images

भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 1 अगस्त से खेला जाना है। हर कोई मान रहा है कि दोनों टीमों के बीच कड़ी टक्कर देखने को मिलेगी और दर्शकों का भरपूर मनोरंजन होगा। वहीं, इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि इंग्लैंड की मौजूदा टीम इतनी अच्छी नहीं है कि वो सीरीज के सारे मैच जीत सके। वॉन ने कहा, 'इंग्लैंड हर मैच नहीं जीतेगी। वो इतने मजबूत नहीं हैं कि हर मैच जीत सकें।' साथ ही वॉन ने जो रूट पर भी बड़ी बात कही और बोला कि रूट के साथ अब तक समस्या ये है कि वो बतौर कप्तान शतक नहीं लगा सके हैं। वॉन ने कहा, 'रूट ने वनडे सीरीज में अपनी फॉर्म हासिल कर ली है और उन्होंने शतक लगाने के बाद गुस्सा और रिएक्शन दिखाया था। उन्हें कुद पर भरोसा रखना होगा।'(Also Read: इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया का 'लकी चार्म' दिलाएगा जीत, साल 2007 में भी था टीम में)

वॉन ने आगे कहा, 'ये काफी अच्छी सीरीज होने वाली है। पिच अच्छी है। रूट स्पिन अच्छा खेलते हैं।' वहीं, वॉन ने कुक के बारे में कहा, 'एलेस्टर कुक को अपनी लय हासिल करनी होगी। अगर वो एक बड़ी पारी खेल लेते हैं तो फिर आने वाले मैचों में कई अच्छे स्कोर बना सकते हैं। मेरा मानना है कि अगले 5 मैचों में उन्हें अपली लय बरकरार रखनी होगी।' कुक ने इंग्लैंड की टीम को ये भी सुझाव दिया कि उन्हें 5 गेंदबाजों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए। वॉन ने कहा, 'मेरा मानना है कि 6 गेंदबाज बहुत ज्यादा हो जाएंगे। अगर आप 6 गेंदबाजों को जगह देते हैं तो ये दिखाता है कि आपको गेंदबाजों पर कम विश्वास है।'

वॉन ने आगे कहा, 'मेरा मानना है कि इंग्लैंड को 5 गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहिए और जो रूट के रूप में टीम के पास एक अच्छा पार्ट टाइम स्पिनर है। इंग्लैंड की अब तक की समस्या ये रही है कि वो बोर्ड में ज्यादा बड़ा स्कोर नहीं टांग पाए हैं। इंग्लैंड को इस बार अपनी इस कमजोरी से पार पाना होगा।' आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच 5 मैचों की टेस्ट सीरीज 1 अगस्त से खेली जानी है और अगर इंग्लैंड टीम को जीत हासिल करनी है तो कुक और रूट का चलना बेहद जरूरी होगा। 

Latest Cricket News