A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs Ireland, 1st T20I: 3 खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी पहली बार आयरलैंड के खिलाफ उतरेंगे मैदान में

India vs Ireland, 1st T20I: 3 खिलाड़ियों को छोड़कर बाकी पहली बार आयरलैंड के खिलाफ उतरेंगे मैदान में

भारत और आयरलैंड के बीच 2 मैचों की टी20 सीरीज का पहला मैच आज खेला जाना है।

<p>भारतीय टीम</p>- India TV Hindi भारतीय टीम

भारत और आयरलैंड के बीच आज पहला टी20 मैच खेला जाना है। टीम इंडिया का इरादा इस मैच को जीतकर जीत के साथ सीरीज का आगाज करने का होगा। लेकिन आज के मैच में जब भारतीय खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ मैदान पर उतरेंगे तो ज्यादातर खिलाड़ी पहली बार आयरलैंड के खिलाफ कोई टी20 मैच खेल रहे होंगे। अब तक भारत की तरफ से सिर्फ रोहित शर्मा, एम एस धोनी और सुरेश रैना ही आयरलैंड के खिलाफ कोई टी20 मैच खेलने वाले खिलाड़ी हैं। इन तीनों के अलावा भारत का कोई भी खिलाड़ी आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच नहीं खेल सका है।

यहां तक की टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली भी आयरलैंड के खिलाफ अब तक टी20 मैच नहीं खेल पाए हैं। भारत ने इससे पहले आयरलैंड के खिलाफ कोई भी टी20 10 जून, 2009 को खेला था। उस दौरान सिर्फ रोहित शर्मा, एम एस धोनी और सुरेश रैना ही वो खिलाड़ी हैं जो मौजूदा टीम इंडिया का हिस्सा हैं। वहीं, बल्लेबाजी की बात करें तो सिर्फ रोहित और धोनी को ही आयरलैंड के खिलाफ अब तक टी20 क्रिकेट में बल्लेबाजी का मौका मिला है।

रोहित ने तो उस मैच में शानदार अर्धशतक लगाया था। तो वहीं, धोनी 13 गेंदों में 14 रन बनाकर आउट हो गए थे। रैना को बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला था। मतलब आज भारत के 8 खिलाड़ियों को आयरलैंड के खिलाफ टी20 मैच में डेब्यू करने का मौका मिल सकता है। आपको बता दें कि आईपीएल के बाद टीम इंडिया की ये पहली सीमित ओवरों की सीरीज है।

Latest Cricket News