A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs Ireland, 1st T20I: टी20 करियर में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए विराट कोहली

India vs Ireland, 1st T20I: टी20 करियर में दूसरी बार शून्य पर आउट हुए विराट कोहली

आयरलैंड के खिलाफ पहले टी20 मैच में टीम इंडिया ने धमाकेदार जीत दर्ज की।

<p>विराट कोहली</p>- India TV Hindi विराट कोहली

भारत और आयरलैंड के बीच खेले गए टी20 मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया और मुकाबले को आसानी से जीत लिया। इस मैच में भारत के लिए सब कुछ अच्छा और खास रहा। भारत ने जीत के साथ सीरीज का आगाज किया, अब टीम इंडिया सीरीज नहीं हार सकती और आयरलैंड को बुरी तरह हराकर भारत ने इंग्लैंड को एक कड़ा संदेश दे दिया है। लेकिन इस मैच में भारत के खिलाफ एक बात रही और वो थी विराट कोहली का प्रदर्शन। कोहली को रन मशीन कहा जाता है। लेकिन आयरलैंड के खिलाफ मैच में कोहली बुरी तरह फ्लॉप रहे और बिना कोई रन बनाए पवेलियन लौट गए।

कोहली इस मैच में पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे। उन्होंने 2 गेंदों का सामना किया लेकिन वो अपना खाता भी नहीं खोल सके। इसके साथ ही कोहली के टी20 करियर में ये दूसरा मौका है जब उन्हें बिना खाता खोले पवेलियन लौटना पड़ा है। इससे पहले कोहली 10 अक्टूबर, 2017 को भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शून्य पर ही आउट हुए थे। गौर करने वाली बात ये है कि कोहली आखिरी 7 पारियों में 2 बार शून्य पर आउट हो चुके हैं।

वहीं उनकी आखिरी 8 पारियों पर नजर डालें तो उन्होंने ज्यादा खास प्रदर्शन नहीं किया है। इस दौरान कोहली ने सिर्फ एक अर्धशतक लगाते हुए (0, 26*, 65, 13, 26, 1, 0) का ही स्कोर किया है। साश ही साल 2018 में कोहली ने अब तक 3 पारियों में सिर्फ 27 रन ही बनाए हैं। जिनमें उनका बेस्ट स्कोर 26 रन रहा है। साफ है कि फिलहाल कुछ समय से कोहली टी20 में अपने रंग में नहीं दिख रहे हैं। लेकिन हर किसी को उम्मीद है कि कोहली जल्द ही धमाकेदार वापसी करेंगे।

Latest Cricket News