Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट दूसरे टी20 मैच में सीरीज में...

दूसरे टी20 मैच में सीरीज में बने रहने के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

भारतीय टीम को पहले टी20 में करारी हार का सामना करना पड़ा था और अब टीम इंडिया का इरादा दूसरे मैच को जीतकर सीरीज में वापसी करने का होगा।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 07 Feb 2019, 14:06:44 IST

पहले मैच में शर्मनाक हार के बाद भारतीय टीम शुक्रवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरा टी20 मैच जीतकर सीरीज में वापसी करने के इरादे से उतरेगी। 
बुधवार को भारत को टी20 क्रिकेट में रनों के अंतर से सबसे बड़ी हार झेलनी पड़ी थी। उसके 24 घंटे बाद ही दूसरे मैच के लिए उतरने वाली भारतीय टीम के पास आत्ममंथन का ज्यादा समय नहीं है। पहले मैच में कुछ भी भारत के पक्ष में नहीं रहा था। न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार विकेट पर 219 रन बनाए थे। सलामी बल्लेबाज टिम सीफर्ट ने भारतीय गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए 43 गेंद में 84 रन बनाए थे। भारतीय गेंदबाजों को उसके बल्ले पर अंकुश लगाने की रणनीति बनानी होगी।

भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और खलील अहमद सभी काफी महंगे साबित हुए। भारतीय टीम अहमद की जगह सिद्धार्थ कौल या मोहम्मद सिराज को उतार सकती है। स्पिनर क्रुणाल पंड्या और युजवेंद्र चहल ने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन दूसरे मैच में चाइनामैन कुलदीप यादव को उतारा जा सकता है। 
बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए भारतीय टीम 80 रन से मैच हार गई थी।

पहला मैच हारने के बाद कप्तान रोहित शर्मा ने कहा था, ‘‘एक टीम के रूप में हम लक्ष्य का पीछा करने में अच्छे रहे हैं। हमें लगता है कि हम हर लक्ष्य का पीछा कर सकेंगे लेकिन आज नहीं कर पाए।’’ खुद एक रन बनाकर आउट हुए रोहित मोर्चे से अगुवाई करना चाहेंगे। वहीं विश्व कप टीम में जगह बनाने की कोशिश में जुटे ऋषभ पंत की नजरें भी बड़ी पारी खेलने पर होंगी।

हरफनमौला विजय शंकर ने 18 गेंद में 27 रन बनाए थे। अब देखना है कि उन्हें एक और मौका मिलता है या टीम शुभमन गिल को उतारती है। वहीं कीवी कप्तान केन विलियमसन पहले मैच के प्रदर्शन से बहुत खुश होंगे लेकिन आत्ममुग्धता से बचकर सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे। उन्होंने कहा, ‘‘ये बेहतरीन प्रदर्शन था जो रोज नहीं होता। उम्मीद है कि हम लय कायम रखकर सीरीज अपनी झोली में डालेंगे।’’ सीफर्ट और कॉलिन मुनरो ने बल्ले से और अनुभवी टिम साउदी ने इस मैच में गेंद से कमाल दिखाकर तीन विकेट लिए थे।

टीमें:

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, केदार जाधव, एम एस धोनी, क्रुणाल पंड्या, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, भुवनेश्वर कुमार, सिद्धार्थ कौल, खलील अहमद, शुभमन गिल, विजय शंकर, हार्दिक पंड्या, मोहम्मद सिराज।

न्यूजीलैंड: केन विलियमसन (कप्तान), डग ब्रैसवेल, कोलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्युसन, स्कॉट के, कोलिन मुनरो, डेरिल मिचेल, मिचेल सैंटनर, टिम सीफर्ट, ईश सोढी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनर, जेम्स नीशम।

मैच का समय: दोपहर 11 बजकर 30 मिनट से (भारतीय समयानुसार)।

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन