Live TV
GO
Advertisement
Hindi News खेल क्रिकेट भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के...

भारत के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ने लगभग 1 साल के बाद मिचेल सैंटनर को किया टीम में शामिल

भारत और न्यूजीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। न्यूजीलैंड ने पहले तीन मैचों के लिए टीम का ऐलान कर दिया है।

India TV Sports Desk
India TV Sports Desk 17 Jan 2019, 11:46:25 IST

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जाने वाली वनडे सीरीज में अब ज्यादा समय बाकी नहीं रह गया है। दोनों देशों के बीच पांच मैचों की वनडे और तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली जानी है। भारत के न्यूजीलैंड दौरे की शुरुआत 23 जनवरी को खेले जाने वाले पहले वनडे से होगी। वनडे सीरीज के शुरुआती तीन मैचों के लिए कीवियों ने टीम का ऐलान कर दिया है। गौर करने वाली बात ये है कि टीम में लगभग एक साल के बाद मिचेल सैंटनर की वापसी हुई है। 9 जून, 2015 को इंग्लैंड के खिलाफ वनडे डेब्यू करने वाले सैंटनर ने आखिरी वनडे 10 मार्च, 2018 को इंग्लैंड के ही खिलाफ खेला था।

लेकिन इसके बाद से वो लगातार टीम से बाहर चल रहे थे। लेकिन भारत के खिलाफ जैसे ही टीम का ऐलान किया गया वैसे ही इस खिलाड़ी की वनडे वापसी भी तय हो गई। आपको बता दें कि सैंटनर ने अब तक न्यूजीलैंड में भारत के खिलाफ कोई भी मैच नहीं खेला है। हालांकि उन्होंने अब तक भारत के खिलाफ 8 वनडे मैच खेले हैं और ये सारे ही मैच उन्होंने भारतीय सरजमीं पर ही खेले हैं। भारत के खिलाफ सैंटनर ने 8 मैचों में 4.22 की बेहतरीन एकॉनमी से 7 विकेट हासिल किए हैं।

सैंटनर बेहतरीन स्पिनर हैं और यही कारण है कि न्यूजीलैंड ने उन्हें टीम में जगह दी है और अब देखना दिलचस्प होगा कि सैंटनर भारत के खिलाफ किस तरह का प्रदर्शन करते हैं। आपको बता दें कि दोनों देशों के खिलाफ पहला वनडे मैच 23 जनवरी को खेला जाएगा। दूसरा वनडे 26 जनवरी, तीसरा वनडे 28 जनवरी, चौथा वनडे 31 और सीरीज का आखिरी वनडे मैच 3 फरवरी को खेला जाएगा। इसके बाद 6 फरवरी से तीन मैचों की टी20 सीरीज होगी जिसका दूसरा मैच 8 फरवरी और तीसरा 10 फरवरी को खेला जाएगा।

पहले 3 मैचों के लिए कीवी टीम: केन विलियमसन (कप्तान), ट्रेंट बोल्ट, डग ब्रेसवेल, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, लॉकी फर्ग्यूसन, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, टॉम लैथम, कॉलिन मुनरो, हेनरी निकोल्स, मिचेल सैंटनर, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर। 

India TV पर देश-विदेश की ताजा Hindi News और स्‍पेशल स्‍टोरी पढ़ते हुए अपने आप को रखिए अप-टू-डेट। Cricket News in Hindi के लिए क्लिक करें खेल सेक्‍शन