A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की 'फ्लॉप' बल्लेबाजी जारी, क्या दूसरे टी20 में धो पाएंगे दाग?

IND vs NZ : न्यूजीलैंड के खिलाफ रोहित शर्मा की 'फ्लॉप' बल्लेबाजी जारी, क्या दूसरे टी20 में धो पाएंगे दाग?

चार मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने। ऐसे में हम उनसे रविवार यानी 26 जनवरी को होने वाले मैच में बेहतर खेल की उम्मीद करते हैं।

Rohit Sharma- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGE Rohit Sharma

टीम इंडिया के 'हिटमैन' कहे जाने वाले धाकड़ सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा टी20 क्रिकेट में विराट कोहली के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे बल्लेबाज हैं। ऐसे में रोहित के बल्ले से हर एक टीम के खिलाफ रन बरसे मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ उनका बल्ला शांत रहा है। जिसकी चिंता कप्तान विराट कोहली को न्यूजीलैंड के खिलाफ ऑकलैंड के मैदान में खेले जाने वाले दूसरे टी20 मैच में भी है। रोहित का न्यूजीलैंड के खिलाफ रिकॉर्ड काफी खराब रहा है जो कि इस सीरीज के पहले मैच में भी देखने को मिला। 

पांच​ मैचों की सीरीज के पहले टी20 मैच में रोहित शर्मा सिर्फ 7 रन बनाकर चलते बने। ऐसे में हम उनसे रविवार यानी 26 जनवरी को होने वाले मैच में बेहतर खेल की उम्मीद करते हैं। वहीं आकड़ों की बात करें तो न्यूनतम किसी भी टीम के खिलाफ 10 पारियों में रोहित शर्मा सबसे ज्यादा 6 बार सिंगल डिजिट ( यानी 10 रन के अंदर ) बनाकर न्यूजीलैंड के खिलाफ आउट हुए हैं। 

जबकि 10 टी20 पारियों में रोहित शर्मा का न्यूजीलैंड के आक्रमण के सामने औसत सिर्फ 22.77 का है। जिस मामले में वो चौथे स्थान पर हैं। उनके अलावा शाहिद अफरीदी (17.69 का औसत), शोएब मालिक (19.66 का औसत) और कुमार संगाकारा (21.50 का औसत) का भी न्यूजीलैंड के खिलाफ काफी खराब औसत है। 

टी20 मैचों में बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट काफी मायने रखता है। ऐसे रोहित का स्ट्राइक रेट देखा जाए तो 138.14 का होता है मगर न्यूजीलैंड के खिलाफ अगर पिछली पांच पारियों की बात करें तो ये 129.74 तक गिर जाता है। 

इस तरह रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड के गेंदबाजों के खिलाफ एक सटीक प्लान करके दूसरे टी20 में मैदान में उतरना चाहिए। जिससे वो टीम को जीत के साथ-साथ इन आकड़ो में भी सुधार कर सके। हालांकि टीम इंडिया के अन्य बल्लेबाज लोकेश राहुल, विराट कोहली और श्रेयस अय्यर शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। जिन्होंने टीम इंडिया को पिछला मैच जीताकर सीरीज में 1-0 से बढत दिलाई थी। 

Latest Cricket News