A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs South Africa 2018: विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ दो कदम पीछे रह गए साहा, फिर भी धोनी को छोड़ा पीछे

India vs South Africa 2018: विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ दो कदम पीछे रह गए साहा, फिर भी धोनी को छोड़ा पीछे

साहा विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से 1 और तोड़ने से 2 कैच पीछे रह गए। साहा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 10 कैच पकड़े।

डाइव लगाकर कैच पकड़ते...- India TV Hindi डाइव लगाकर कैच पकड़ते रिद्धिमान साहा

नई दिल्ली: टीम इंडिया के विकेटकीपर रिद्धिमान साहा ने पहले टेस्ट मैच में शानदार विकेटकीपिंग का मुजाहिरा पेश किया। बेहतरीन विकेटकीपिंग की बदौलत साहा अब भारत की तरफ से एक मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले विकेटकीपर बन गए हैं। साहा ने एम एस धोनी और नयन मोंगिया के रिकॉर्ड को तोड़ा। इसके अलावा साहा विश्व रिकॉर्ड की बराबरी करने से 1 और तोड़ने से 2 कैच पीछे रह गए। साहा ने पहले टेस्ट की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 10 कैच पकड़े, जो कि भारत की तरफ से किसी भी विकेटकीपर द्वारा सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का रिकॉर्ड है।

साहा बने नंबर-1: भारत की तरफ से साहा से पहले नयन मोंगिया दो बार और धोनी एक बार ऐसा कर चुके हैं। मोंगिया ने साल 1996 में डरबन में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, 1999 में कोलकाता में पाकिस्तान के खिलाफ, धोनी ने 2014 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ऐसा किया था। लेकिन अब साहा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबले में 10 कैच पकड़कर दोनों को पीछे छोड़ दिया।

विश्व रिकॉर्ड तोड़ने से चूके साहा: साहा के पास विश्व रिकॉर्ड तोड़ने का भी मौका था लेकिन वो इससे सिर्फ 2 कैच पीछे रह गए। एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच लेने का विश्व रिकॉर्ड इंग्लैंड के जैक रसेल और दक्षिण अफ्रीका के एबी डी विलियर्स (11) के नाम है। वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड के बॉब टेलर, ऑस्ट्रेलिया के एडम गिलक्रिस्ट (10) हैं। अब इस लिस्ट में भारत के साहा का नाम भी जुड़ गया है।

Latest Cricket News