A
Hindi News खेल क्रिकेट टीम इंडिया के अमिताभ बच्चन हैं हार्दिक पंड्या!

टीम इंडिया के अमिताभ बच्चन हैं हार्दिक पंड्या!

टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने हार्दिक पंड्या की तुलना सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से की है।

हार्दिक पंड्या- India TV Hindi हार्दिक पंड्या

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार्दिक पंड्या का बोलबाला देखने को मिला। पंड्या ने पहले बल्ले से कमाल दिखाया और फिर इसके बाद उन्होंने गेंद से भी शानदार प्रदर्शन किया। पंड्या के बेहतरीन खेल के बाद टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने उनकी तुलना सदी के महानायक अमिताभ बच्चन से की है। मांजरेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, 'जैसे अमिताभ अपनी फिल्मों में डबल-रोल की भूमिका निभाते रहे हैं, वैसे ही हार्दिक पंड्या ने भी पहले टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद से दोहरी भूमिका निभाई। टी20 के खिलाड़ी का टेस्ट में क्लासिकल प्रदर्शन।'

आपको बता दें कि पहले टेस्ट मैच में टीम इंडिया के विस्फोटक बल्लेबाज हार्दिक पंड्या ने गजब की बल्लेबाजी की और 93 रनों की शानदार पारी खेली। पंड्या अपने शतक से सिर्फ 7 रन से चूक गए और उन्हें कगीसो रबाडा ने आउट किया। भले ही पंड्या शतक ना लगा पाए हों लेकिन उन्होंने 93 रनों की पारी खेलकर इतिहास रच दिया। पंड्या की पारी की सबसे खास बात ये रही कि उन्होंने बेहद दबाव में आक्रामक बल्लेबाजी की। सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए पंड्या ने क्रीज पर उतरते ही दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाजों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया और तेजी से रन बनाए। पंड्या ने 95 गेंदों में 93 रनों की पारी खेली। इस दौरान पंड्या ने 14 चौके और 1 छक्का जड़ा। आइए आपको बताते हैं पंड्या की पारी की बड़ी बातें।

यही नहीं जब भारतीय टीम दूसरी पारी में गेंदबाजी करने आई तो दक्षिण अफ्रीका के ओपनर ऐडेन मार्कराम और डीन एल्गर ने टीम को बेहतरीन शुरुआत दिलाई और पहले विकेट के लिए 50 से ज्यादा रन जोड़े। जब ये जोड़ी खतरनाक लग रही थी तो ऐसे में कोहली ने पंड्या को गेंदबाजी में लगाया। पंड्या ने दोनों ओपनरों को आउट कर भारतीय टीम को फिर से मैच में वापस ला दिया।

Latest Cricket News