A
Hindi News खेल क्रिकेट VIDEO: विराट कोहली ने पकड़ा 'सुपरमैन' कैच, फैन्स समेत सभी खिलाड़ी हुए हैरान

VIDEO: विराट कोहली ने पकड़ा 'सुपरमैन' कैच, फैन्स समेत सभी खिलाड़ी हुए हैरान

मिड ऑन पर खड़े कोहली ने अपने बाई तरफ दौड़ लगाते हुए अपने उलटे हाथ से कैच पकड़ा। बीसीसीआई ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो शेयर किया है। आइए डालते हैं एक नजर-

विराट कोहली- India TV Hindi Image Source : AP विराट कोहली

भारत और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय मोहाली में तीन टी20 मैच की सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है। इस मैच में मेहमान टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत के सामने 150 रन का लक्ष्य रखा है। अफ्रीका को इस स्कोर तक पहुंचाने में उनके नए कप्तान ने अहम भूमिका निभाई। डिकॉक ने पारी का आतिशी शुरुआत करते हुए 8 चौकों की मदद से 37 गेंदों पर 52 रन बनाए।

एक समय ऐसा था जब अफ्रीका का स्कोर 11 ओवर में 88 रन था और लग रहा था कि अफ्रीका 170-180 तक का स्कोर खड़ा कर देंगे, लेकिन 12वां ओवर लेकर आए सैनी की दूसरी गेंद पर भारतीय कप्तान विराट कोहली ने अद्भुत कैच पकड़कर भारत की मैच में वापसी करवाई।

मिड ऑन पर खड़े कोहली ने अपने बाई तरफ दौड़ लगाते हुए अपने उलटे हाथ से कैच पकड़ा। बीसीसीआई ने खुद अपने ट्विटर अकाउंट पर इसका वीडियो शेयर किया है। आइए डालते हैं एक नजर-

उल्लेखनीय है,  इस मैच में डिकॉक के अलावा डेब्यूटन बावूमा ने 49 रनों की शानदार पारी खेली। डिकॉक के सलामी जोड़ीदार रीजा हैंड्रिक्स सिर्फ छह रन ही बना सके। उन्हें दीपक चहर ने 31 के कुल स्कोर पर आउट किया।

बावुमा ने कप्तान का साथ दिया और दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 57 रनों की साझेदारी की। इन दोनों के रहते टीम के बड़े स्कोर की उम्मीदें जिंदा थीं। अर्धशतक पूरा करने के बाद मेहमान कप्तान को भारतीय कप्तान विराट कोहली ने नवदीप सैनी की गेंद पर बेहतरीन कैच पकड़ पवेलियन भेज मेहमान टीम को बड़ा झटका दिया। रासी वान डर डुसैन एक रन के निजी स्कोर पर रवींद्र जडेजा को उन्हीं की गेंद पर कैच दे बैठे।

यहां से बावुमा भी रन गति को तेज नहीं कर पाए। 18वें ओवर की पहली गेंद पर बावुमा ने चहर की गेंद पर बड़ा शॉट खेलने के प्रयास किया लेकिन उनका शॉट सीधा जडेजा के हाथों में गया। उन्होंने 43 गेंदों पर तीन चौके और एक छक्के की मदद से 49 रन बनाए। डेविड मिलर (18) को हार्दिक पांड्या ने बोल्ड कर मेहमान टीम को पांचवां झटका दिया।

नवदीप सैनी के आखिरी ओवर में ड्वायन प्रीटोरियस (नाबाद 10) और आंदिले फेहुलक्वायो (नाबाद 8) ने एक-एक छक्के की मदद से 16 रन लेकर अपनी टीम को अपेक्षाकृत सम्मानजनक स्कोर दिया।

भारत के लिए चहर ने दो सफलताएं अर्जित कीं। सैनी, जडेजा और हार्दिक को एक-एक विकेट मिला।

Latest Cricket News