A
Hindi News खेल क्रिकेट India vs South Africa 2018: 13 साल बाद टीम में जगह बनाते ही पार्थिव पटेल ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

India vs South Africa 2018: 13 साल बाद टीम में जगह बनाते ही पार्थिव पटेल ने हासिल की ये बड़ी उपलब्धि

दूसरे टेस्ट में पार्थिव पटेल ने टीम में जगह बनाते ही एक बड़े कारनामे को दिया अंजाम।

के एल राहुल और पार्थिव...- India TV Hindi के एल राहुल और पार्थिव पटेल

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली ने रिद्धिमान साहा की जगह पार्थिव पटेल को टीम में शामिल किया। प्लेइंग इलेवन में आते ही पार्थिव ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली। 32 साल के पार्थिव कई बार टीम से अंदर-बाहर हो चुके हैं और उन्होंने भारत के लिए आखिरी टेस्ट साल 2016 में इंग्लैंड के खिलाफ खेला था। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पार्थिव को लगभग 13 साल बाद एशिया के बाहर टेस्ट खेलने का मौका मिल रहा है। पार्थिव ने इससे पहले जनवरी 2004 में एशिया के बाहर कोई टेस्ट खेला था।

पार्थिव के नाम दर्ज हुई बड़ी उपलब्धि: पार्थिव के लिए ये टेस्ट यादगार है क्योंकि पार्थिव ने भारत के बाहर कोई भी टेस्ट कोलंबो में अगस्त, 2008 में खेला था। वहीं एशिया के बाहर उन्होंने जनवरी, 2008 के बाद कोई टेस्ट खेला है। साफ है पार्थिव का करियर उतार-चढ़ाव भरा रहा है लेकिन इसके बावजूद वो आए दिन नई उपलब्धि अपने नाम करते जा रहे हैं।

आपको ये भी बता दें कि पार्थिव ने जब एशिया के बाहर अपना आखिरी टेस्ट मैच खेला था उनकी उम्र 18 साल, 299 दिन थी और अब वो लगभग 33 साल के हो चुके हैं। एशिया के बाहर पार्थिव के आखिरी टेस्ट में सचिन तेंदुलकर ने 241* रन ठोके थे। वहीं वो टेस्ट स्टीव वॉ के करियर का आखिरी टेस्ट था। वहीं एक और खास बात ये है कि एशिया के बाहर पार्थिव के आखिरी टेस्ट के दौरान मौजूदा टीम इंडिया के किसी भी खिलाड़ी को डेब्यू का मौका नहीं मिला था।

Latest Cricket News