A
Hindi News खेल क्रिकेट कटी हुई उंगली के कारण हाशिम आमला का कैच नहीं पड़ सके पार्थिव पटेल, कोहली हो गए गुस्सा!

कटी हुई उंगली के कारण हाशिम आमला का कैच नहीं पड़ सके पार्थिव पटेल, कोहली हो गए गुस्सा!

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल हर किसी आंखों में तब खटकने लगे जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले हाशिम आमला का कैच छोड़ दिया।

पार्थिव पटेल- India TV Hindi पार्थिव पटेल

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में पार्थिव पटेल हर किसी आंखों में तब खटकने लगे जब उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में शुमार किए जाने वाले हाशिम आमला का कैच छोड़ दिया। हर कोई पार्थिव को विलेन की नजर से देख रहा था, यहां तक की विराट कोहली को भी बेहद गुस्से में देखा गया। लेकिन क्या आपको पता है कि पार्थिव इस कैच को किस कारण नहीं ले पाए। आइए आपको बताते हैं इसके पीछे का राज।

कैच छूटने के पीछे की वजह: ईशांत पारी का 52वां ओवर फेंक रहे थे। इस दौरान ईशांत ने गेंद को लेग स्टंप के बाहर फेंका। आमला ने गेंद को ग्लांस करने की कोशिश की और गेंद ने उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लिया। आमतौर पर लेग स्टंप के बाहर के कैच लेना कीपर के लिए हमेशा मुस्किल होता है लेकिन इसके बावजूद पार्थिव ने डाइव लगाई और लगभग गेंद तक पहुंच गए। इस दौरान गेंद उनकी उंगली पर छू गई और चौका जाने से बच गई। लेकिन क्या आप जानते हैं कि पार्थिव ने जिस हाथ से कैच लेने की कोशिश की उस हाथ में उनकी एक उंगली है ही नहीं। जी हां, पार्थिव के हाथ की उंगली कटी हुई है और इसी वजह से वो इस कैच को लेने में नाकाम रहे।

भले ही हर कोई पार्थिव को कैच छोड़ने के लिए दोष दे रहा हो, भले ही कोहली भी पार्थिव पर नाराज देखे गए हों लेकिन ये भी सच है कि पार्थिव की कैच लेने की कोशिश शानदार थी और अगर वो गेंद लेग स्टंप के इतनी बाहर ना होती तो निश्चित रूप से वो इस कैच को पकड़ लेते।

Latest Cricket News