A
Hindi News खेल क्रिकेट जसप्रीत बुमराह ने दिलाई 'एस श्रीसंत' की याद, टेस्ट करियर में पहली बार दिया इस कारनामे को अंजाम

जसप्रीत बुमराह ने दिलाई 'एस श्रीसंत' की याद, टेस्ट करियर में पहली बार दिया इस कारनामे को अंजाम

बुमराह ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 54 रन देकर 5 विकेट हासिल किए।

जसप्रीत बुमराह और एस...- India TV Hindi जसप्रीत बुमराह और एस श्रीसंत

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया के सुपरस्टार गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एस श्रीसंत की याद दिला दी। बुमराह ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में ठीक वैसी ही गेंदबाजी की जैसी कि एस श्रीसंत ने साल 2006 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ की थी। यही नहीं, बुमराह ने तीसरे टेस्ट में अपने टेस्ट करियर में पहली बार पारी में 5 विकेट लेकर अब तक का बेस्ट प्रदर्शन किया। इसके अलावा बुमराह भारत की तरफ से दक्षिण अफ्रीका में सबसे शानदार प्रदर्शन करने के मामले में छठे नंबर पर आ गए हैं।

बुमराह ने तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 54 रन देकर 5 विकेट हासिल किए। दक्षिण अफ्रीका में बुमराह से अच्छा प्रदर्शन करने के मामले में हरभजन सिंह 2011 में 7/120, 1992 में अनिंल कुंबले 6/53, 2001 में जवागल श्रीनाथ 6/76, 2013 में रविंद्र जडेजा 6/138, 2006 में एस श्रीसंत 5/40 हैं। वहीं, बुमराह 11 साल बाद दक्षिण अफ्रीका में 5 विकेट लेने वाले भारतीय तेज गेंदबाज हैं। बुमराह से पहले 2006 में श्रीसंत ने भारत की तरफ से दक्षिण अफ्रीका में 5 विकेट हासिल किए थे।

मौजूदा सीरीज में अपने टेस्ट करियर का आगाज करने वाले बुमराह ने अब तक सीरीज में शानदार गेंदबाजी की है और जमकर विकेट झटके हैं। तीसरे टेस्ट की पहली पारी में बुमराह ने हाशिम आमला, फैफ डू प्लेसी, क्विंटन डी कॉक, एंडिले फेलुकुवायो, लुंगी एनगिडी के विकेट निकाले थे।

Latest Cricket News