A
Hindi News खेल क्रिकेट IND vs SA : रद्द हो सकता है धर्मशाला में पहला वनडे मैच, जाने कैसा रहेगा मौसम व दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

IND vs SA : रद्द हो सकता है धर्मशाला में पहला वनडे मैच, जाने कैसा रहेगा मौसम व दोनों टीम की प्लेइंग इलेवन

भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी।

Virat Kohli- India TV Hindi Image Source : GETTY IMAGES Virat Kohli

न्यूजीलैंड दौरे पर क्लीन स्वीप होने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम गुरुवार को हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाले पहले वनडे मैच में विजयी शुरुआत के लिए मैदान पर उतरेगी। मेजबान भारत को इस सीरीज में अपने स्टार सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की सेवाएं नहीं मिल पाएंगी। रोहित अभी भी काल्फ इंजुरी से उबरने की कोशिश में जुटे हैं। रोहित को न्यूजीलैंड के साथ हुए टी-20 सीरीज के दौरान चोट लगी थी। वहीं, हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार भी काफी लंबे समय बाद टीम में वापसी कर रहे हैं। हार्दिक को लोवर बैक में दर्द के कारण टीम से हटना पड़ा था। पांच महीने तक मैदान से दूर रहने के बाद हार्दिक सर्जरी के माध्यम से पूरी तरह फिट हुए।

दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीका ने क्विंटन डी कॉक की कप्तानी में अपनी पिछली वनडे सीरीज में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 3-0 से क्लीन स्वीप हासिल की है। जिससे उनकी टीम ज्यादा उत्साहित नजर आ रही है। टीम के पास जानेमन मलान, हेनरिक क्लासेन और जॉन जॉन स्मटस के रूप में ऐसे बल्लेबाज हैं, जो आस्ट्रेलिया के बड़े स्कोर कर चुके हैं। गेंदबाजी में उनको कगिसो रबाडा की कमी खलेगी। ऐसे में टीम लुंगी एनगिदी और एनरिक नॉर्जे पर निर्भर रहेगी।

जाने कैसा रहेगा मौसम का हाल 

Image Source : accuweather.com/SSWeather Report

तीन मैचों की सीरीज का पहला मैच 12 मार्च को धर्मशाला स्टेडियम मने खेला जा रहा है। जहां पर बारिश होने की संभावना है। जिसके चलते मैच के रद्द होने या फिर कम-कम ओवर के होने की भी संभावना है। इतना ही नहीं पिछले साल सितम्बर में भी इसी मैदान पर भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी20 मैच रद्द कर दिया गया था। हलांकि भारत ने धर्मशाला में अब तक चार वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उसने दो जीते और दो हारे हैं। धर्मशाला में तेज पिच है और इससे यहां ज्यादा स्कोर बनने की संभावना है।

दोनों टीमों की संभावित इलेवन इस प्रकार है:- 

टीम इंडिया प्लेइंग इलेवन-शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, विराट कोहली (C), मनीष पांडे, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल (WK), हार्दिक पांड्या, रवींद्र जडेजा, भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी।

साउथ अफ्रीका प्लेइंग इलेवन- क्विंटन डी कॉक (wk&C), टेम्बा बावुमा, रासी वैन डेर डूसन, फाफ डू प्लेसिस, जानेमन मलान, डेविड मिलर, जॉन-जॉन स्मट्स, एंडिले फेहलुकवेओ, लुंडी एनगिडी, एरिक नॉर्टजे, केशव महाराज।

( Agency Inputs )

Latest Cricket News